1-4 अक्तूबर के बीच दौरे पर रहेगी वित्त आयोग की टीम

पटना : बिहार के दौरे पर 15वीं वित्त आयोग की टीम के आने की तारीख तय हो गयी है. इसके तहत 1 से 4 अक्तूबर के बीच 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष सांसद एनके सिंह की अध्यक्षता में करीब 20 सदस्यों की टीम चार दिवसीय दौरे पर आयेगी. इस टीम में चार सदस्य, सचिव समेत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2018 8:28 AM
पटना : बिहार के दौरे पर 15वीं वित्त आयोग की टीम के आने की तारीख तय हो गयी है. इसके तहत 1 से 4 अक्तूबर के बीच 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष सांसद एनके सिंह की अध्यक्षता में करीब 20 सदस्यों की टीम चार दिवसीय दौरे पर आयेगी.
इस टीम में चार सदस्य, सचिव समेत अन्य अधिकारी शामिल रहेंगे. इस टीम का दौरा महत्वपूर्ण समझा जा रहा है, क्योंकि इस दौरान राज्य को आगामी वित्तीय वर्ष में मिलने वाली अधिक आर्थिक सहायता से लेकर अन्य सभी बातों पर सहमति बनेगी. 1 अक्तूबर को करीब 12 बजे के आसपास टीम का आगमन पटना में होगा.
इसके बाद इसी दिन दोपहर बाद राज्य के स्थानीय निकायों और पंचायती राज संस्थानों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी. दो अक्टूबर को टीम गांधी जयंती के दिन क्षेत्र भ्रमण करेगी. तीन अक्तूबर को व्यवसायी और वाणिज्य के क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ यह टीम बैठक करेगी.
चार अक्टूबर को मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री और प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक होगी, जिसमें टीम के समकक्ष राज्य सरकार अपना मसौदा या मांग प्रस्तुत करेगी. इसके बाद इसी दिन शाम को टीम के वापस लौटने की सूचना है. हालांकि, अभी इनकी फाइनल टाइम-टेबल अधिकृत तौर पर नहीं आया है.

Next Article

Exit mobile version