मोबाइल एप से भी दर्शक ले सकेंगे चिड़िया घर का टिकट

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि संजय गांधी जैविक उद्यान (चिड़िया घर) के लिए ऑनलाइन टिकट शुरू होने के बाद अब दर्शक मोबाइल एप के जरिये भी टिकट कटा सकते हैं. टिकट खरीदनेवाले दर्शकों को जू के जानवरों से संबंधित पत्रक और सभी जानकारियों से परिपूर्ण अत्याधुनिक रंगीन ब्रोशर (हिंदी व अंग्रेजी) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2018 5:17 AM

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि संजय गांधी जैविक उद्यान (चिड़िया घर) के लिए ऑनलाइन टिकट शुरू होने के बाद अब दर्शक मोबाइल एप के जरिये भी टिकट कटा सकते हैं. टिकट खरीदनेवाले दर्शकों को जू के जानवरों से संबंधित पत्रक और सभी जानकारियों से परिपूर्ण अत्याधुनिक रंगीन ब्रोशर (हिंदी व अंग्रेजी) मिलेगा, जिसमें वन्यप्राणियों की जानकारी, चिड़िया घर का मैप आदि होगा. वहां जानेवाले दर्शक दिसंबर से वन्यप्राणी जीवन पर थ्री डी फिल्म का आनंद ले सकेंगे.

150 दर्शक की क्षमतावाले ऑडिटोरियम का निर्माण पूरा होने तक आगंतुकों को वन्यप्राणी जीवन पर दिन में दो बार मुफ्त में दिखायी जानेवाली फिल्म का चार शो करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि बच्चों के परिभ्रमण के लिए वर्षों से बंद पड़ी टॉय ट्रेन का परिचालन शीघ्र प्रारंभ करने के साथ जू की सड़कों पर चलनेवाली तीन कंपार्टमेंट की ट्रैकलेस ट्रेन भी शुरू की जायेगी. पूरे चिड़िया घर में जगह-जगह साइनेज लगाने के साथ ही हर केज के सामने एक प्री रिकाॅर्डेड ऑडियो सिस्टम लगाया जायेगा, जिसके बटन को दबा कर दर्शक वन्यप्राणी के बारे में जानकारी सुन सकेंगे.

Next Article

Exit mobile version