एएन कॉलेज में भवन की कमी होगी दूर : सीएम

पटना : एएन कॉलेज में सोमवार को कॉलेज का 62वां स्थापना दिवस और अनुग्रह नारायण सिन्हा की 131वीं जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज गीत से हुई. इसके बाद स्टूडेंट्स ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दहेज मुक्त पर आधारित लोक गीत गाकर सुनाया. अवसर पर अनुग्रह ज्योति पत्रिका का मुख्यमंत्री ने विमोचन भी किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2018 5:14 AM

पटना : एएन कॉलेज में सोमवार को कॉलेज का 62वां स्थापना दिवस और अनुग्रह नारायण सिन्हा की 131वीं जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज गीत से हुई. इसके बाद स्टूडेंट्स ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दहेज मुक्त पर आधारित लोक गीत गाकर सुनाया. अवसर पर अनुग्रह ज्योति पत्रिका का मुख्यमंत्री ने विमोचन भी किया. नीतीश कुमार ने एएन कॉलेज में भवन की कमी के सवाल पर कहा कि चिंता मत कीजिए. भवन की कमी दूर करना हमारा कर्तव्य है.

हमने यहीं से प्रधान सचिव को निर्देशित कर दिया है कि वे आप लोगों से बात कर आवश्यकताओं का प्रस्ताव बना कर जल्द भेजें, ताकि उस पर जल्द कार्रवाई हो सके. उन्होंने कहा कि नवगठित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय विशिष्ट विवि है. इसका पूरा ख्याल रखा जायेगा. पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो गुलाब चंद राम जायसवाल ने कहा कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी संपूर्ण भारत का गौरव बनेगा. बिहार सरकार ने जिस मकसद से पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी की स्थापना की है,

उसी मकसद पर यह यूनिवर्सिटी अपना काम करेगी. कॉलेज के प्राचार्य प्रो एसपी शाही ने कहा कि एक दशक के बाद मुख्यमंत्री यहां आये हैं. इनसे उम्मीद है, यहां जगह की कमी है. कॉलेज को आठ-नौ मंजिले मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की जरूरत है. कॉलेज को तीन बार नैक से ए ग्रेड रैंकिंग मिली है. यह लगातार बेहतर करने का नतीजा है. यहां की लाइब्रेरी काफी समृद्ध है. एक लाख किताबें, दो लाख ई-बुक, चार लाख जर्नल मौजूद हैं. 62 साल में कॉलेज को काफी कुछ मिला है.

पिछले भाग से गेट खुलने पर कॉलेज को कम हो जायेगी जमीन : प्राचार्य ने कहा कि दीघा-आशियाना सड़क बनने के कारण कॉलेज की जमीन कम हो जायेगी. इस कारण कॉलेज का वर्तमान द्वार बंद हो जायेगा और इसका द्वार पीछे से हो जायेगा. इस कारण कॉलेज जमीन कुछ कम पड़ जायेगी. कार्यक्रम में प्रतिकुलपति प्रो गिरीश कुमार चौधरी, रजिस्ट्रार कर्नल कामेश कुमार, प्रो आशा सिंह के साथ कॉलेज के सभी शिक्षक और विभिन्न कॉलेज के प्राचार्य शामिल थे.
23 को खुलेगा एएन कॉलेज : एएन कॉलेज 19 से 22 जून तक बंद रहेगा. कॉलेज 23 जून शनिवार को अपने निर्धारित समय पर खुलेगा.
छात्र संघ ने मुख्यमंत्री का किया स्वागत
कार्यक्रम में छात्र संघ के जीते हुए सभी प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत किया. सभी लोगों ने सीएम से मिल कर अपना परिचय दिया. मौके पर छात्र संघ की भी सराहना हुई.

Next Article

Exit mobile version