एक माह से नाला खोद कर छोड़ दिया रोज गिर रहे लोग, सोया है निगम

मौका-मुआयना. कच्ची तालाब सरिस्ताबाद सड़क का हाल बुरा पटना : गर्दनीबाग की कच्ची तालाब से लेकर सरिस्ताबाद जाने वाले रास्ते का हाल बुरा है. इस पथ पर स्थित पुष्पांजलि अपार्टमेंट के फ्लैटधारकों से लेकर इस रास्ते से गुजरनेवालों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नगर निगम की ओर से इस रास्ते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2018 4:09 AM

मौका-मुआयना. कच्ची तालाब सरिस्ताबाद सड़क का हाल बुरा

पटना : गर्दनीबाग की कच्ची तालाब से लेकर सरिस्ताबाद जाने वाले रास्ते का हाल बुरा है. इस पथ पर स्थित पुष्पांजलि अपार्टमेंट के फ्लैटधारकों से लेकर इस रास्ते से गुजरनेवालों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नगर निगम की ओर से इस रास्ते पर बीते एक माह से नाला निर्माण के लिए पूरे रास्ते को खोद कर छोड़ दिया गया है.
लगभग पांच सौ मीटर सड़क के बीच में ही गड्ढा बना हुआ है. इसके अलावा इस रास्ते पर अतिक्रमण अपार्टमेंट के बाहर रास्ते के मुहाने पर ही कचरा डंप ने परेशानी बढ़ा दी है. बगल में काफी बड़ा तालाब है, जिसे लोग कच्ची तालाब के नाम से जानते हैं. यहां पार्क की समस्या है. शनिवार को प्रभात खबर ने इस क्षेत्र की पड़ताल की, पेश है रिपोर्ट.
खोद कर छोड़ी सड़क : अपार्टमेंट के सामने से जाने वाली सड़क दो वार्डों की सीमा रेखा है. बीते कई वर्षों से इस रास्ते पर भारी जलजमाव की समस्या रहती है. बारिश के दिनों में पूरा इलाका डूब जाता है. इसको लेकर पानी निकासी के लिए नगर निगम की ओर से नाला का निर्माण किया गया है. मगर बीते एक माह से संवेदक काम छोड़ का चला गया है. अब सड़क पर काफी गहरे गड्ढे बन गये हैं. इसके कारण आये दिन लोग गिर कर दुर्घटना के शिकार होते हैं.
डंपिंग यार्ड से आती है बदबू : अपार्टमेंट के पास ही शहर का सबसे बड़ा कचरा डंपिंग यार्ड है. अपार्टमेंट के लोग बताते हैं कि डंपिंग यार्ड से काफी अधिक बदबू आती है. इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा निगम ने एक छोटा डंपिंग यार्ड बना दिया है. इससे भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.
कच्ची तालाब : छठ के दौरान रहती है रौनक : अपार्टमेंट के बगल में ही शहर के बड़े तालाबों में शुमार कच्ची तालाब है. यहां बीते वर्षों में ही सूर्य मंदिर का निर्माण किया गया है. तालाब के दोनों किनारों पर पक्का घाट बना दिया गया है. इसके अलावा आगे इस तालाब के चारों तरफ टहलने के लिए पाथ वे का भी निर्माण किया जाना है. ताकि आसपास के लोगों को सुविधा मिल सके. छठ पर्व के दौरान पूरे इलाके की सफाई करायी जाती है. इस दौरान काफी रौनक देखने का मिलती है.
लोगों को हर दिन करना पड़ रहा परेशानी का सामना
पुष्पांजलि विहार अपार्टमेंट में रहनेवाले व अन्य लोगों को होती है परेशानी

Next Article

Exit mobile version