पटना : गिरफ्तार कैरियर ने किया खुलासा

ट्रेन से लावारिस आती है शराब और पहुंचायी जाती है अड्डे पर पटना : शराब को लाने के लिए नये-नये उपाय तस्कर कर रहे हैं. अब ट्रेन के माध्यम से यूपी, झारखंड व पश्चिम बंगाल से जनरल डिब्बे में लावारिस की तरह शराब की खेप पटना पहुंचायी जा रही है. तस्कर जनरल डिब्बे में सीट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 9:01 AM
ट्रेन से लावारिस आती है शराब और पहुंचायी जाती है अड्डे पर
पटना : शराब को लाने के लिए नये-नये उपाय तस्कर कर रहे हैं. अब ट्रेन के माध्यम से यूपी, झारखंड व पश्चिम बंगाल से जनरल डिब्बे में लावारिस की तरह शराब की खेप पटना पहुंचायी जा रही है. तस्कर जनरल डिब्बे में सीट के नीचे शराब की खेप रख रहे हैं और ट्रेन से पटना में सक्रिय कैरियर उसे उठा कर गंंतव्य तक पहुंचा रहे हैं. इसका खुलासा उस समय हुआ जब कोतवाली थाना की पुलिस ने विकास कुमार नाम के एक युवक को स्टेशन गोलंबर के पास पकड़ लिया. उसके पास से देशी शराब की पाऊच बरामद की गयी है.
यह शराब झारखंड की है और उसकी कीमत वहां पांच हजार रुपये है. लेकिन पटना लाते ही उसकी कीमत 20 हजार रुपये हो जाती है. विकास धनरूआ का रहने वाला है और शराब को इधर से उधर पहुंचाने के लिए कैरियर का काम करता था. ट्रेन से लावारिस हालत में पड़े शराब को लेकर गंतव्य तक पहुंचाने में उसे एक हजार रुपये मिलते है. हालांकि शराब तस्करों ने यह व्यवस्था कर रखी है कि कोई भी उन लोगों तक नहीं पहुंच पाये.
ऐसे चलता है कारोबार
विकास से पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि ट्रेन के जनरल डिब्बे में शराब रख दी जाती है और उसे झारखंड से ही यह बता दिया जाता है कि उक्त डिब्बे की किस सीट पर किस रंग के झोले या बैग में शराब रखी है.
ट्रेन जैसे ही पटना पहुंचती है, वैसे ही वह स्टेशन पर पहुंच जाता है और बताये गये जगह से शराब भरा थैला या बैग लेकर बाहर निकल जाता है. इसके बाद उसे अमुक जगह पर बैग देना है और जिसे देना है उसने अमुक कलर की शर्ट पहनी है. इसके बाद वह उसे वहां जा कर शराब पहुंचा देता है और इसके एवज में उसे तुरंत ही एक हजार रुपये मिल जाते है.

Next Article

Exit mobile version