बिहार : …जब यात्रियों का सामान छोड़ कर उड़ गया जेट विमान, हुआ भारी हंगामा

पटना : दिल्ली से शाम 4:15 बजे पटना पहुंची जेट एयरवेज की फ्लाइ संख्या 9डब्ले730 के यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया. वजह यह था कि 15 यात्रियों के सामान दिल्ली में ही छूट गये, जिन्होंने एयरलाइंस कर्मियों के साथ तू-तू-मैं-मैं किया. जेट एयरवेज के स्टेशन मैनेजर नितिन श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 30, 2018 8:41 AM
पटना : दिल्ली से शाम 4:15 बजे पटना पहुंची जेट एयरवेज की फ्लाइ संख्या 9डब्ले730 के यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया. वजह यह था कि 15 यात्रियों के सामान दिल्ली में ही छूट गये, जिन्होंने एयरलाइंस कर्मियों के साथ तू-तू-मैं-मैं किया. जेट एयरवेज के स्टेशन मैनेजर नितिन श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के कंवेयर बेल्ट के खराब हो जाने की वजह से कुछ यात्रियों के सामान विमान में लोड नहीं हो पाया. इससे यह परेशानी यात्रियों को झेलनी पड़ी.
वहीं, अधिकारी सूत्रों ने बताया कि फ्लाइट ओवर लोड हो जाने की वजह से विमान की वजन कम करने के क्रम में 15 यात्रियों के लोड किये समान को निकाल दिया गया. नितिन श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली से आने वाली विमान से सामान मंगवा लिया जायेगा और यात्रियों को सौंप दी जायेगी.
11 अक्तूबर 2017 के प्रभाव से मिलेगी हवाई यात्रा की सुविधा
पटना : राज्य सरकार ने अपने कर्मियों को केंद्रीय सिविल सेवा वर्ग-एक के पदाधिकारियों के समान ही एलटीसी (लीव ट्रेवेल्स कन्सेशन) के तहत हवाई यात्रा की सुविधा प्रदान की जायेगी. राज्य कर्मियों के वेतनमान-14 एवं इस स्तर के कर्मियों को यह सुविधा 11 अक्टूबर 2017 के प्रभाव से प्रदान की जायेगी.
इसकी पुनरीक्षित दर की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है. अब इन्हें केंद्रीय कर्मियों की तर्ज पर ही सुविधा प्रदान की गयी है. इससे संबंधित अधिसूचना वित्त विभाग ने जारी कर दी है. वहीं केंद्रीय अधिकारियों के लिए एलटीसी के अधीन बिजनेस या क्लब श्रेणी से वायुयान यात्रा की सुविधा प्रधान की गयी है. यह सुविधा 19 सितंबर 2017 के प्रभाव से लागू होगी.
आज खुले रहेंगे बिल काउंटर
पटना. साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के अधीन सभी बिल काउंटर शुक्रवार को भी खुले रहेंगे. कंपनी के जीएम राजस्व अरविंद कुमार ने सभी विद्युत कार्यपालक अभियंताओं को कलेक्शन काउंटर खोलने के आदेश दिये हैं. हालांकि कर्मचारियों को 30 मार्च को ड्यूटी करने के बदले अन्य दिन अवकाश देकर समायोजन किया जा सकेगा.

Next Article

Exit mobile version