पटना : सरकार निर्यातकों को हर संभव मदद देगी : चक्रवर्ती

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स परिसर में कार्यक्रम में बोले उपमहानिदेशक पटना : सरकार निर्यातकों को हर संभव मदद करने को तैयार है. लेकिन पहल उद्यमियों को करनी होगी. ये बातें विदेश व्यापार के उपमहानिदेशक जी चक्रवर्ती ने शुक्रवार को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने केंद्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 17, 2018 5:19 AM
बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स परिसर में कार्यक्रम में बोले उपमहानिदेशक
पटना : सरकार निर्यातकों को हर संभव मदद करने को तैयार है. लेकिन पहल उद्यमियों को करनी होगी. ये बातें विदेश व्यापार के उपमहानिदेशक जी चक्रवर्ती ने शुक्रवार को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.
उन्होंने केंद्र सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय द्वारा आयातकों एवं निर्यातकों की सुविधा के लिए लाये गये निर्यात बंधु स्कीम के बारे में बताया. चक्रवर्ती ने आयात- निर्यात में हो रही असुविधाओं और उसके निदान के बारे कहा कि सरकार का प्रयास है कि अधिकाधिक व्यवसायी निर्यात के क्षेत्र में जुड़कर अपने उत्पाद का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाये. इससे कारोबारियों की आमदनी के साथ सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी.
चक्रवर्ती ने बताया कि आयात और निर्यात व्यापार के हितधारकों के लाभ के लिए व्यापार सरलीकरण की दिशा में विदेश व्यापार नीति के विभिन्न उपबंधों में संशोधन किया गया है. इससे पूर्व बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पी के अग्रवाल ने बिहार से होने वाले आयात- निर्यात उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

Next Article

Exit mobile version