पटना : राजभवन में कुलपतियों की आज होगी ट्रेनिंग

पटना : राजभवन में राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बुधवार को ट्रेनिंग होगी. नये सत्र से सभी विश्वविद्यालयों में में शुरू होने वाले च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम को लेकर कुलपतियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. इसमें यूजीसी के पूर्व चेयरमैन वेद प्रकाश समेत अन्य शिक्षाविद ट्रेनर की भूमिका में नजर आयेंगे. ट्रेनिंग के दौरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2018 8:34 AM
पटना : राजभवन में राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बुधवार को ट्रेनिंग होगी. नये सत्र से सभी विश्वविद्यालयों में में शुरू होने वाले च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम को लेकर कुलपतियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. इसमें यूजीसी के पूर्व चेयरमैन वेद प्रकाश समेत अन्य शिक्षाविद ट्रेनर की भूमिका में नजर आयेंगे.
ट्रेनिंग के दौरान कुलाधिपति सह राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी मौजूद रहेंगे. च्वाईस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम में कैसे साइंस का भी कोई छात्र आर्ट्स का पेपर रख सकता है और वैसे ही आर्ट्स का छात्र साइंस के किसी विषय को रख सकेगा. च्वाईस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम को लेकर पटना विश्वविद्यालय को नया सिलेबस भी तैयार करने के लिए कुलाधिपति सत्यपाल मलिक ने निर्देश दिया है. इसी आलोक में नया सिलेबस तैयार किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version