ईडी ने गीतांजलि के दूसरे ठिकाने पर भी मारा छापा, 1.50 करोड़ के हीरे-जेवरात किये जब्त

पटना : नीरव मोदी की कंपनी गीतांजलि डायमंड एंड ज्वेलरी ग्रुप से जुड़ी सभी फ्रेंचाइजी या ब्रांच में मौजूद कंपनी की सभी संपत्तियों को जब्त करने का अभियान ईडी ने पूरे देश में चला रखा है. इसके अंतर्गत पटना में दूसरे दिन भी एक अन्य ठिकानों पर गहन छापेमारी की गयी है. शहर के सेंट्रल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2018 9:50 AM

पटना : नीरव मोदी की कंपनी गीतांजलि डायमंड एंड ज्वेलरी ग्रुप से जुड़ी सभी फ्रेंचाइजी या ब्रांच में मौजूद कंपनी की सभी संपत्तियों को जब्त करने का अभियान ईडी ने पूरे देश में चला रखा है. इसके अंतर्गत पटना में दूसरे दिन भी एक अन्य ठिकानों पर गहन छापेमारी की गयी है. शहर के सेंट्रल मॉल स्थित ‘जस्ट इन वोग’ के स्टोर के जरिये भी गीतांजलि कंपनी के हीरे-सोने के गहने बेचे जाते थे. इन गहनों को गीतांजलि कंपनी के मुख्य फ्रेंचाइजी से सीधे सामान लाकर यहां बेचा जाता था. यह स्टोर भी कंपनी की बड़ी संख्या में गीतांजलि के उत्पादों या गहनों को लाकर अपने स्तर पर सेल करने का शहर में एक प्रमुख केंद्र है.

ईडी ने छापेमारी के दौरान इस दुकान से डेढ़ करोड़ से ज्यादा के हीरे-सोने के जेवरात जब्त किये. जब्त किये गये ये सभी जेवरात गीतांजलि कंपनी के ही हैं. रविवार की दोपहर से शुरू हुई यह रेड शाम तक चली. इस दौरान इस स्टोर के मैनेजर वीके झा समेत कुछ अन्य कर्मियों से भी कई घंटों तक पूछताछ चली. हालांकि तमाम पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है. ईडी ने सिर्फ के तमाम हीरे और जेवरात को ही जब्त कर अपने साथ ले गयी है.

इससे पहले ईडी ने इस कंपनी के मुख्य फ्रेंचाइजी महाराजा कामेश्वर सिंह कॉम्पलेक्स में शनिवार को छापेमारी करके दो करोड़ 90 लाख के हीरे समेत अन्य सभी जेवरात जब्त किये थे. इसके बाद रविवार को दूसरे स्थान पर छापेमारी करके डेढ़ करोड़ रुपये के हीरे और सोने के गहने जब्त किये. इस तरह पटना से दो दिनों के दौरान नीरव मोदी की कंपनी के चार करोड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. इसके अलावा ईडी इस कंपनी की बिहार के अन्य शहरों में मौजूद ऐसी फ्रेंचाइजी या कंपनी के ब्रांच का पता लगाने में जुटी हुई है, जहां कंपनी की संपत्ति हीरे या अन्य गहनों के रूप में मौजूद है. इन स्थानों पर भी छापेमारी करके इन्हें जल्द ही जब्त किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version