गरीबों से हमदर्दी रखे बैंक

पटना : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रशिक्षाणर्थी प्रोबेशनरी अॉफिसरों की 39 सदस्यीय टीम ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. बिहार व झारखंड की विभिन्न शाखाओं में पदस्थापित होकर ये अधिकारी अपनी सेवाएं देंगे. बिहार व झारखंड के ही निवासी इन अधिकारियों में महिला अधिकारियों की संख्या 21 थी. राजभवन में आयोजित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2018 8:03 AM
पटना : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रशिक्षाणर्थी प्रोबेशनरी अॉफिसरों की 39 सदस्यीय टीम ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. बिहार व झारखंड की विभिन्न शाखाओं में पदस्थापित होकर ये अधिकारी अपनी सेवाएं देंगे. बिहार व झारखंड के ही निवासी इन अधिकारियों में महिला अधिकारियों की संख्या 21 थी. राजभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने कहा कि देश में बैंकों द्वारा बरते जाने वाले वित्तीय अनुशासन की बदौलत ही हमने कठिन दौर में भी अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में सफलता पायी है.
राज्यपाल ने कहा कि बैंकों को उदारतापूर्वक व्यवहार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड’ व किसान क्रेडिट कार्डों के जरिये युवाओं व कृषकों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने और कृषि कार्यों के लिए समुचित रूप से निर्धारित ऋण बैंकों को सुगमतया से उपलब्ध कराया जाना चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि बैंकों को अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति भी सजग रहना चाहिए और गरीबों के प्रति ज्यादा हमदर्दी रखनी चाहिए. कार्यक्रम में राज्यपाल के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, एसबीआई लर्निंग सेंटर, पटना में कार्यरत एजीएम बसंत कुमार मिश्रा समेत अन्य मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version