19 महीने बाद भी रिजल्ट की घोषणा नहीं, धरना-प्रदर्शन

56-59वीं मुख्य परीक्षा के रिजल्ट में विलंब, जुलाई 2016 में हुई थी परीक्षा नेता प्रतिपक्ष के नाम ज्ञापन सौंप जल्द रिजल्ट घोषित कराने की मांग पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित 56-59वीं मुख्य परीक्षा के परिणामों को जल्द घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आयोग गेट के समक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 6:36 AM
56-59वीं मुख्य परीक्षा के रिजल्ट में विलंब, जुलाई 2016 में हुई थी परीक्षा
नेता प्रतिपक्ष के नाम ज्ञापन सौंप जल्द रिजल्ट घोषित कराने की मांग
पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित 56-59वीं मुख्य परीक्षा के परिणामों को जल्द घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आयोग गेट के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया.
इस क्रम में उन्होंने अपनी मांग के समर्थन में नारे भी लगाये. वहीं राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम ज्ञापन सौंप कर रिजल्ट की घोषणा जल्द से जल्द कराने की मांग की उन्होंने कहा कि परीक्षा हुए 19 माह बीत गये, लेकिन आयोग की ओर से अभी तक रिजल्ट की घोषणा नहीं की गयी है.
इससे पूर्व मुख्य परीक्षा के परिणामों की घोषणा में आयोग की ओर से इतना अधिक विलंब कभी नहीं किया गया. अत: इससे अभ्यर्थियों में असंतोष की स्थिति है. उन्होंने बताया कि सितंबर 2014 में परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये और जुलाई 2016 में परीक्षा का आयोजन किया गया था.
आयोग के तत्कालीन सचिव ने इस वर्ष (2017) में दीपावली तक रिजल्ट की घोषणा कर देने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक घोषणा नहीं की गयी है. जबकि 60-62वीं परीक्षा के पीटी के रिजल्ट और 63वीं परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है. धरना प्रदर्शन में प्रेम कुमार, मदन कुमार समेत अनेक अभ्यर्थी शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version