बिहार : ..अब राजधानी एक्स में आइसक्रीम की जगह खा सकेंगे गुलाब जामुन

पटना : राजधानी एक्सप्रेस में टिकट के साथ कैटरिंग शुल्क अनिवार्य था. इस अनिवार्यता को रेलवे प्रशासन ने खत्म कर दिया है. अब राजधानी एक्सप्रेस के यात्री स्वेच्छा से पेंट्रीकार का खाना टिकट के साथ लेते हैं. पेंट्रीकार से खाना लेनेवाले यात्रियों को आइसक्रीम दिया जाता है. अगर यात्रियों को आइसक्रीम खाने की इच्छा नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 6:12 AM
पटना : राजधानी एक्सप्रेस में टिकट के साथ कैटरिंग शुल्क अनिवार्य था. इस अनिवार्यता को रेलवे प्रशासन ने खत्म कर दिया है. अब राजधानी एक्सप्रेस के यात्री स्वेच्छा से पेंट्रीकार का खाना टिकट के साथ लेते हैं. पेंट्रीकार से खाना लेनेवाले यात्रियों को आइसक्रीम दिया जाता है.
अगर यात्रियों को आइसक्रीम खाने की इच्छा नहीं है, तो विकल्प नहीं दिया जाता था. अब आइसक्रीम नहीं खानेवाले यात्रियों को विकल्प में गुलाब जामुन मिलेगी. यह नयी व्यवस्था राजधानी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में लागू कर दी गयी है. दानापुर रेल मंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने बताया कि ठंड के मौसम में अधिकतर यात्री आइसक्रीम नहीं खाते हैं. आइसक्रीम के विकल्प की व्यवस्था नहीं थी. लेकिन, अब पेंट्रीकार में विकल्प की व्यवस्था करते हुए गुलाब जामुन की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है.
यह व्यवस्था लागू भी हो गयी है. इसके साथ ही नॉन वेज खाना खानेवाले यात्रियों को पनीर की सब्जी दी जाती थी. पनीर की सब्जी के बदले मिक्स सब्जी भी सर्व किया जायेगा, ताकि राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी तरह की समस्या नहीं हो सके.

Next Article

Exit mobile version