बालू खनन नीति के खिलाफ राजद का 21 को बिहार बंद

पटना :बिहारमें प्रदेश सरकार की जनविरोधी खनन नीति, मजदूरों के काम छिनने, ऊंची दाम पर बालू मिलने आदि के खिलाफ राजद 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगा. उस दिन सरकार का चक्का जाम किया जायेगा. राज्य के प्रत्येक जिले में व्यापक प्रदर्शन होगा. राजद कार्यालय में राजद संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 9:04 PM

पटना :बिहारमें प्रदेश सरकार की जनविरोधी खनन नीति, मजदूरों के काम छिनने, ऊंची दाम पर बालू मिलने आदि के खिलाफ राजद 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगा. उस दिन सरकार का चक्का जाम किया जायेगा. राज्य के प्रत्येक जिले में व्यापक प्रदर्शन होगा.

राजद कार्यालय में राजद संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को जनसहयोग के कारण शांतिपूर्ण असरदार, उत्साहजनक प्रदर्शन रहा. सरकार की जनविरोधी खनन नीति के कारण आमलोग त्रस्त है. उन्होंने कहा कि जनसहयोग को लेकर पहले 18 दिसंबर को बिहार बंद करने की घोषणा की गयी थी. लेकिन, उसमें परिवर्तन करते हुए 21 दिसंबर किया गया. इसमें प्रत्येक मजदूर संगठन, जागरूक लोग बुद्धिजीवियों व राजनीतिक दलों से अपील की गयी है कि बिहार बंद को सफल बनायें.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि पांच माह में बालू व गिट्टी के अभाव में लोगों का व सरकार का भी निर्माण कार्य ठप है. भवन निर्माण में लगे मिस्त्री व मजदूरों से काम छिन गया है. बालू, गिट्टी, सिमेंट, चिमनी, ट्रक, ट्रेलर, ट्रैक्टर में कार्यरत मजदूरों का काम न मिलने पर उनका पलायन हो रहा है. वे भुखमरी के शिकार हो रहे हैं. लोग चोरी, छिपे, बालू माफिया के द्वारा अफसरों, अपराधियों के गठजोड़ से तीन गुना, चार गुना दाम पर बालू मिल रहा है. यहां तक की सरकार हाईकोर्ट के निदेश का भी पालन नहीं कर रही है. इस कारण फटकार के साथ हाईकोर्ट अवमानना की नोटिस जारी की है.

ये भी पढ़े…राज्यसभा से अयोग्य करार दिये जाने के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे शरद यादव

Next Article

Exit mobile version