600 चेक का सत्यापन करने में छूट रहे पुलिस के पसीने

पटना : शौचालय घोटाले में 600 चेक काटे गये थे. अभी तक जांच में चेकों की संख्या पुलिस को यही प्राप्त हुई है. अभी और जांच बाकी है और कई और चेकों के संबंध में जानकारी मिल सकती है. इतनी संख्या में चेक और दर्जनों बैंकों से सत्यापन करने में पुलिस के पसीने छूट रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 8:00 AM
पटना : शौचालय घोटाले में 600 चेक काटे गये थे. अभी तक जांच में चेकों की संख्या पुलिस को यही प्राप्त हुई है. अभी और जांच बाकी है और कई और चेकों के संबंध में जानकारी मिल सकती है.
इतनी संख्या में चेक और दर्जनों बैंकों से सत्यापन करने में पुलिस के पसीने छूट रहे है और जांच का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. कार्यपालक अभियंता विनय कुमार सिन्हा ने ताबड़तोड़ एक माह के अंदर 600 चेक काट दिया था. साथ ही यह चेक छह एनजीओ व कई लाभुकों के नाम से दिये गये थे. अब उस चेक से पैसे किसके एकाउंट में गये और वहां से फिर किस चेक से दूसरे के एकाउंट में स्थानांतरित किये गये या फिर एटीएम से पैसों की निकासी की गयी. सभी की जांच की जा रही है. ताकि, सभी अारोपितों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य कोर्ट को सौंपा जा सके. पुलिस ने तीन ब्लॉक कॉर्डिनेटर कालीचरण, महेश कुमार व हरिचरण के इश्तेहार के लिये एसआईटी ने कोर्ट को आवेदन दिया था.
लेकिन, फिलहाल इश्तेहार नहीं मिला है. ये तीनों प्राथमिकी अभियुक्त है और फरार है. जिसके बाद पुलिस न्यायिक प्रक्रिया से इनकी संपत्ति को कुर्क करने की प्रक्रिया में आगे बढ़ रही थी. इसी बीच इन तीनों ने अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है. जिसके कारण फिलहाल न्यायालय ने इश्तेहार नहीं दिया है.

Next Article

Exit mobile version