ट्रेनों की लेटलतीफी से पर्व में घर आ रहे यात्री परेशान

पटना : छठ पर्व में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोटा आदि जगहों से पटना आने वाली ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ हो रही है. बड़ी संख्या में लोग जैसे-तैसे ट्रेन से अपने घर आ रहे हैं. एक तो भारी भीड़ और दूसरे ट्रेनों के घंटों विलंब से जंक्शन पर पहुंचने से यात्रियों की फजीहत हो जा रही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2017 8:08 AM
पटना : छठ पर्व में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोटा आदि जगहों से पटना आने वाली ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ हो रही है. बड़ी संख्या में लोग जैसे-तैसे ट्रेन से अपने घर आ रहे हैं. एक तो भारी भीड़ और दूसरे ट्रेनों के घंटों विलंब से जंक्शन पर पहुंचने से यात्रियों की फजीहत हो जा रही है. ट्रेन विलंब होने से रोजाना हजारों की संख्या में रेल यात्री परेशान हो रहे है. ट्रेनों की पंक्चुअलिटी पर पूर्व मध्य रेल जीएम के साथ साथ रेलमंडल के डीआरएम की विशेष ध्यान है. इसके बावजूद ट्रेनें दो से दस घंटे तक विलंब से जंक्शन पहुंच रही हैं.
दस घंटे विलंब से पहुंची कोटा-पटना एक्सप्रेस : कोटा-पटना-कोटा एक्सप्रेस रोजाना है, लेकिन पिछले दो माह से लगातार घंटों विलंब से चल रही है. रेलवे प्रशासन ने ट्रेन की ससमय परिचालन सुनिश्चित हो, इसको लेकर पटना व कोटा से ट्रेनें रद्द भी की, लेकिन परिचालन को लेकर कोई सुधार नहीं हुआ है. स्थिति यह है कि रविवार को कोटा-पटना एक्सप्रेस दस घंटे की देरी से जंक्शन पहुंची. इसके अलावा दिल्ली से आने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्रा मेल, पूजा स्पेशल एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंचीं.
एक-दो ट्रेनें ही पहुंच रहीं ससमय
दिल्ली से आने वाली संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस के साथ-साथ मुंबई से आने वाली मुंबई-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस व मुंबई-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस रविवार को अपने निर्धारित समय से जंक्शन पहुंची. इसके अलावा बेंगलुरु से दानापुर आने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय से स्टेशन पहुंची.

विलंब से पहुंचीं ये ट्रेनें
ट्रेन के नाम विलंब
श्रमजीवी एक्सप्रेस 5:15 घंटे
मगध एक्सप्रेस 3:40 घंटे
विक्रमशिला एक्सप्रेस 4:15 घंटे
कोटा-पटना एक्सप्रेस 10:00 घंटे
ब्रह्मपुत्रा मेल 3:15 घंटे
अकालतख्त एक्सप्रेस 2:15 घंटे

Next Article

Exit mobile version