अगले 24 घंटे में बिहार के मौसम में होगा यह बड़ा बदलाव, पढ़ें

पटना : बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. पटना के आस-पास की नदियों का जल स्तरकाफीबढ़ा हुआ है. पटना के जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. वहीं,मौसम विभागकीओर से जारी अलर्ट के मुताबिक बिहार मेंभारीबारिश की संभावना भी जतायीगयी है. अगले 24 घंटे के मौसम पूर्वानुमान में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2017 8:22 AM

पटना : बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. पटना के आस-पास की नदियों का जल स्तरकाफीबढ़ा हुआ है. पटना के जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. वहीं,मौसम विभागकीओर से जारी अलर्ट के मुताबिक बिहार मेंभारीबारिश की संभावना भी जतायीगयी है. अगले 24 घंटे के मौसम पूर्वानुमान में पटना, गया, भागलपुर एवं पूर्णिया में आम तौर पर बादल छाये रहने के साथ बारिश अथवा गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना जतायी गयी है. बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय रहने के साथ प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण पश्चिम इलाकों में एक अथवा कई स्थानों पर भारी वर्षा रिकार्ड की गयी.

पटना स्थित मौसम कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय रहने के साथ प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण पश्चिम इलाकों में एक अथवा स्थानों पर भारी वर्षा रिकार्ड की गयी. पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम चंपारण जिला के रामनगर में 10 सेमी, चनपटिया में 8 सेमी, औरंगाबाद जिला के रफीगंज में 7 सेमी, पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी और में 6 सेमी, पश्चिम चंपारण जिला के बगहा एवं गोपालगंज जिला हथवा में 66, नालंदा जिला के इस्लामपुर एवं सिवान जिला के पचरखी में 55 सेमी, औरंगाबाद जिला के दाउदनगर एवं पलमेरीगंज, सारण जिला के मढ़ौरा एवं अमनार में में 44 सेमी, पश्चिम चंपारण जिला के तृवेणी एवं वाल्मीकि, किशनगंज जिला तैयबपुर, वैशाली जिला के जंदाहा, सीतामढी जिला के ढेंगब्रिज, भोजपुर के कोईलवर, औरंगाबाद शहर एवं भागलपुर जिला के बिहपुर में 33 सेमी बारिश रिकार्ड की गयी.

यह भी पढ़ें-
आज धूल भरी आंधी के साथ कुछ ऐसा रहेगा बिहार का मौसम, जानें

Next Article

Exit mobile version