अब पीएमसीएच में सीरिंज और वायल भी हुए खत्म

जांच के लिए मरीज खुद खरीदते हैं सीरिंज पटना : सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में आनेवाले मरीज अभी तक दवाओं की कमी ही झेल रहे थे, लेकिन अब उनको सीरिंज व वायल के लिए भी भटकना पड़ रहा है. अस्पताल में यह सुविधा खत्म होने के चलते मरीज अपने पैसे से खरीद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2017 8:33 AM
जांच के लिए मरीज खुद खरीदते हैं सीरिंज
पटना : सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में आनेवाले मरीज अभी तक दवाओं की कमी ही झेल रहे थे, लेकिन अब उनको सीरिंज व वायल के लिए भी भटकना पड़ रहा है. अस्पताल में यह सुविधा खत्म होने के चलते मरीज अपने पैसे से खरीद कर सीरिंज व वायल का इंतजाम कर रहे हैं. नतीजा मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह समस्या पीएमसीएच के सभी वार्डों में है. अस्पताल प्रशासन कागजों में ही खरीदारी कर रहा है.
जांच से पहले मांगते हैं सीरिंज :
पीएमसीएच में जांच कराने से पहले ही नर्स मरीजों को सीरिंज व वायल खरीद कर लाने के लिए पुरजा पकड़ाती है, जबकि भरती होनेवाले मरीजों के इलाज में प्रारंभिक जांच के लिए ये दोनों ही सामग्रियां काफी जरूरी हैं. पीएमसीएच के विभिन्न वार्डों में करीब 150 से 200 मरीज भरती रहते हैं. एक सीरिंज की कीमत 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक है.
क्या कहते हैं अधिकारी
मरीजों को सीरिंज व वायल अस्पताल प्रशासन की ओर से ही दी जाती है. जितनी खपत होती है, उसके अनुसार खरीदारी भी होती है. हालांकि खरीदने के लिए आर्डर भेजा जा चुका है. एक दो दिन में सुविधाएं उपलब्ध हो जायेंगी.
डॉ लखींद्र प्रसाद, पीएमसीएच

Next Article

Exit mobile version