एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछ कर निकाले 48 हजार रुपये

सिरदला : सिरदला में पांडेडीह के जगदीश प्रसाद यादव ने साइबर अपराधियों के खिलाफ सिरदला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि मोबाइल पर बैंक कर्मचारी बन कर किसी ने एटीएम कार्ड का पिन नंबर पूछा़ इसके बाद बताया कि एटीएम ब्लॉक हो गया है. रिन्युअल करने के लिए पासवर्ड बनाएं. बताने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2017 6:20 AM

सिरदला : सिरदला में पांडेडीह के जगदीश प्रसाद यादव ने साइबर अपराधियों के खिलाफ सिरदला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि मोबाइल पर बैंक कर्मचारी बन कर किसी ने एटीएम कार्ड का पिन नंबर पूछा़ इसके बाद बताया कि एटीएम ब्लॉक हो गया है. रिन्युअल करने के लिए पासवर्ड बनाएं. बताने के कुछ मिनटों के बाद ही मोबाइल पर चार मैसेज आये. इसमें क्रमशः 9999, 9000,19400, 9999 रुपये की निकासी करने की बात लिखी थी.

कुल 48 हजार 398 रुपये की निकासी अवैध रूप से कर ली गयी थी. गौरतलब है की दो दिन पूर्व भी सिरदला प्रखंड प्रमुख प्रीति कुमारी के पति लक्ष्मण चौहान को साइबर ठगों ने 71 हजार रुपये की ठगी की थी. ग्रामीण बहुल इलाका होने के चलते एटीएम के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं. इसके कारण ग्रामीणों को निशाना बनाया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version