मिट्टी व बालू निकालने के लिए हरे पेड़ों को काट रहे माफिया

बिहारशरीफ : सदर प्रखंड की सकरौल पंचायत अंतर्गत कंचनपुर गांव स्थित गैरमजरूआ भूमि पर पंचायत द्वारा लगाये गये पेड़ों को मिट्टी व बालू की बिक्री के लिए माफिया काट रहे हैं. माफियाओं व पुलिस की मिलीभगत के कारण कोई कुछ कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं. कंचनपुर निवासी राजनंदन आर्य ने सैकड़ों ग्रामीणों का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2018 5:58 AM

बिहारशरीफ : सदर प्रखंड की सकरौल पंचायत अंतर्गत कंचनपुर गांव स्थित गैरमजरूआ भूमि पर पंचायत द्वारा लगाये गये पेड़ों को मिट्टी व बालू की बिक्री के लिए माफिया काट रहे हैं. माफियाओं व पुलिस की मिलीभगत के कारण कोई कुछ कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं. कंचनपुर निवासी राजनंदन आर्य ने सैकड़ों ग्रामीणों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन जिला लोक जन शिकायत पदाधिकारी को देकर न्याय की गुहार लगायी है. आवेदन में ग्रामीणों ने कहा कि इस गैरमजरूआ भूमि पर वित्त वर्ष 2012-13 के दौरान तत्कालीन पंचायत के मुखिया जगदीश प्रसाद ने मनरेगा से 300 यूनिट फलदार पेड़ लगाये थे.

इनकी देखभाल के लिए रखरखाव पर लाखों रुपये खर्च हुए हैं. माफिया हरे पेड़ों को काट रहे हैं. इसकी शिकायत दीपनगर थाने में की गयी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. ग्रामीणों ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. वीरेश प्रसाद, शिवकुमार, अजीत कुमार, रवींद्र कुमार, योगेंद्र कुमार, श्रवण कुमार, संजय कुमार, अजय पंडित, रामजी प्रसाद, उमेश प्रसाद, अरविंद प्रसाद, रामचंद्र प्रसाद, रामेश्वर महतो, प्रमोद मिस्त्री, धर्मवीर प्रसाद आदि ने न्याय की गुहार लगायी है.

गैरमजरूआ भूमि पर मनरेगा से लगाये गये थे पौधे
ग्रामीणों ने डीएम से लगायी न्याय की गुहार
बालू व मिट्टी के अवैध खनन के लिए उखाड़े जा रहे हरे पेड़

Next Article

Exit mobile version