आंदोलन करेंगी आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाएं

मुजफ्फरपुर : बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के जिला इकाई की बैठक रविवार को कंपनीबाग स्थित खुदीराम बोस स्मारक कैंपस में बैठक हुई. अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कुमार गीता ने की. बैठक में मौजूद आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने कहा अब शोषण के खिलाफ आंदोलन होगा. इंसाफ मांगने का वक्त आ गया है. सरकार के बार-बार आश्वासन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 4:25 AM

मुजफ्फरपुर : बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के जिला इकाई की बैठक रविवार को कंपनीबाग स्थित खुदीराम बोस स्मारक कैंपस में बैठक हुई. अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कुमार गीता ने की. बैठक में मौजूद आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने कहा अब शोषण के खिलाफ आंदोलन होगा. इंसाफ मांगने का वक्त आ गया है. सरकार के बार-बार आश्वासन के बाद भी उचित मानदेय नहीं बढ़ा. मानदेय बढ़ाने के लिए कई बार मंत्री स्तर की वार्ता हुई. लेकिन, 750 रुपये ही बढ़ोतरी हुई. कागज पर उनकी ड्यूटी मात्र चार घंटे हैं. लेकिन, सेविकाओं को स्कूल पूर्व शिक्षा देने, जनगणना, पोलियो, जातिगणना, खाद्य सुरक्षा कार्ड सर्वे, चुनाव कार्य में बिना विभागीय पत्र दिये आठ से दस घंटे ड्यूटी कराये जाते हैं. निष्ठापूर्वक काम का ही नतीजा है कि पल्स पोलियो, शिशु-मातृ मृत्यु दर में बिहार की हालत सुधरी है.

पांच फरवरी तक उनकी सात सूत्री मांगों पर विचार नहीं हुआ तो तो संघ की ओर से चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा. इस बैठक में चंद्रलेखा कुमारी, सीमा कुमारी, शर्मिला कुमारी, सबीला कुमार, चंचल कुमारी आदि मौजूद थीं. इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजा.

Next Article

Exit mobile version