महिला बोगी से 30 बोतल शराब बरामद

जमालपुर : बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा के बाद शराब की अवैध तस्करी होने लगी है. चौंकाने वाली बात यह है कि अब शराब तस्करी में न केवल बच्चे बल्कि महिलाएं भी शामिल हो चुकी है. इस बात का खुलासा मंगलवार की रात बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर उस समय हुआ, जब 53041 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 7:48 AM

जमालपुर : बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा के बाद शराब की अवैध तस्करी होने लगी है. चौंकाने वाली बात यह है कि अब शराब तस्करी में न केवल बच्चे बल्कि महिलाएं भी शामिल हो चुकी है. इस बात का खुलासा मंगलवार की रात बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर उस समय हुआ, जब 53041 अप हावड़ा-जयनगर सवारी गाड़ी के महिला डिब्बे से रेल पुलिस को 30 बोतल अवैध देसी शराब बरामद करने में सफलता मिली.

प्रत्येक बोतल में 300 एमएल देसी शराब थी. जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष पूर्णेन्दु कुमार सिन्हा ने बताया कि हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन की महिला बोगी में लावारिस अवस्था में प्लास्टिक के बोरे में रखी गयी 30 बोतल चैंपियन कंपनी की देसी शराब बरामद की गयी.
उन्होंने बताया कि इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उल्लेखनीय है कि शराब तस्करी के माध्यम से यहां शॉर्टकट तरीके से धन का उपार्जन के लोभ में समीप के झारखंड और बंगाल प्रांत से बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी की जा रही है.
ऐसे मामले में बंगाल की ओर से आने वाली ट्रेन में शराब की खेप लेकर शराब तस्कर सवार हो जाते हैं और शराब को डब्बे में कहीं रखकर दूर से उसकी निगरानी करते हैं. इस बीच यदि रेल पुलिस की नजर शराब की खेप पर पड़ जाती है, तो तत्काल शराब के प्रति अनजान बन जाते हैं व लाचारी में रेल पुलिस लावारिस अवस्था में शराब की बरामदगी को लेकर प्राथमिकी दर्ज करती है.

Next Article

Exit mobile version