सड़क दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, सड़क जाम

धरहरा : दशरथपुर-जमालपुर मुख्य मार्ग पर हुए सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घयाल मानगढ़ निवासी लूखेश्वर राम के पुत्र मोहन कुमार की पटना में इलाज के दौरान सोमवार की देर रात मौत हो गयी. शव गांव पहुंचते ही आक्रोशित परिजन एवं ग्रामीणों ने मृतक के शव को धरहरा-दशरथपुर मुख्य मार्ग पर रख कर सड़क […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2019 6:39 AM

धरहरा : दशरथपुर-जमालपुर मुख्य मार्ग पर हुए सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घयाल मानगढ़ निवासी लूखेश्वर राम के पुत्र मोहन कुमार की पटना में इलाज के दौरान सोमवार की देर रात मौत हो गयी.

शव गांव पहुंचते ही आक्रोशित परिजन एवं ग्रामीणों ने मृतक के शव को धरहरा-दशरथपुर मुख्य मार्ग पर रख कर सड़क जाम कर दिया. जिसके कारण एक घंटे तक इस मार्ग में आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया. बाद में प्रशासनिक हस्तक्षेप से जाम हटाया गया.
बताया जाता है कि दशरथपुर-जमालपुर मुख्य मार्ग में छठ पर्व के दौरान मोहन कुमार निर्माणाधीन सड़क पर बने गड्ढे में गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसका इलाज पटना में चल रहा था. सोमवार की देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.
पटना से मंगलवार की सुबह शव गांव आया तो लोग आक्रोशित हो गये. ग्रामीणों एवं परिजनों ने शव को मुख्य मार्ग पर रखकर सड़क जाम कर दिया. जिसके कारण ब्लॉक रोड धरहरा मार्ग में आवागमन ठप हो गया. ग्रामीण मुआवजा की मांग कर रहे थे.
जाम की सूचना मिलने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ प्रभात रंजन, थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम को हटाया. पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि भवेश कुमार द्वारा जाम स्थल पर ही मृतक के परिजनों को कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये दिये. ग्रामीणों ने बताया कि निर्माणाधीन सड़क पर बना गड्ढा जानलेवा हो गया था.
लगातार खतरनाक गड्ढे के ऊपर सुरक्षा घेरा लगवाने की मांग की जा रही थी. लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की उपेक्षा, उदासीनता और लापरवाही के चलते सुरक्षा घेरा नहीं बनाया गया. जिसके कारण एक गरीब परिवार के दो कमाऊ सदस्य असमय काल के गाल में समा गये.
दो मौत से परिजनों में मचा कोहराम
बताया जाता है कि गड्ढे में गिरने से जब मोहन घायल हुआ था तो उसे मुंगेर से बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया था. जिसे देखने के लिए उसका रेल कर्मी बड़ा भाई सुनील कुमार दो दिन पूर्व पटना गया था. जहां हृदय गति रुकने से उसकी मौत हो गयी. अब मोहन की मौत हो गयी. एक घर में दो-दो कमाऊ सदस्य की मौत से पूरा परिवार टूट गया. घर में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

Next Article

Exit mobile version