महिला के पैर से डेढ़ घंटे तक लिपटा रहा कोबरा, लोग करते रहे भजन-कीर्तन और फिर…

मुंगेर: बिहारमें मुंगेर के बरियारपुरमें इटहरी पंचायत के कल्याणटोला गांव में मनोज मंडल की पत्नी पुतुल देवी की जान डेढ़ घंटे तक सांसत में रही. सोये अवस्था में एक सांप उसके बायें पैर में लिपट गया और जब उसकी आंख खुली तो उसके होश उड़ गये. सांप उसके पैर पर डेढ़ घंटे तक फन फैला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 8:16 PM

मुंगेर: बिहारमें मुंगेर के बरियारपुरमें इटहरी पंचायत के कल्याणटोला गांव में मनोज मंडल की पत्नी पुतुल देवी की जान डेढ़ घंटे तक सांसत में रही. सोये अवस्था में एक सांप उसके बायें पैर में लिपट गया और जब उसकी आंख खुली तो उसके होश उड़ गये. सांप उसके पैर पर डेढ़ घंटे तक फन फैला कर बैठा रहा. इस दौरान परिजन एवं आसपास के लोग पहुंचे और भगवान को प्रार्थना करने लगे. बाद में खुद कोबरा ने बिना कोई नुकसान पहुंचाये पुतुल देवी के पैर से निकल कर बहियार की ओर चला गया.

बताया जाता है कि पुतुल देवी अपने घर में जमीन पर बिछावन डाल कर सोयी हुई थी. उसने मच्छरदानी लगा रखा था, किंतु उसका पैर मच्छरदानी से बाहर था. रात लगभग दो बजे महिला को पैर में एहसास हुआ कि उसके पैर में कुछ है. जब उसने उठ कर देखा तो कोबरा सांप पैर में लिपटा हुआ है और फन फैलाये हुए है. उसके बाद महिला डर के मारे बुदबुदाने लगी. जिसकी आवाज सुनकर पुत्र एतबारी कुमार जग गया और वह मां को देखने चला आया. जैसे वह मां के समीप पहुंचा तो देखा कि एक सांप उसके मां के पैर से फन फैला कर लिपटा हुआ है. धीरे-धीरे आसपास के लोग घर में जुट गये. कुछ लोग भजन-कीर्तन कर भगवान से प्रार्थना करने लगे. हालांकि लगभग डेढ़ घंटे बाद सांप स्वत: महिला के पैर से निकल कर बहियार की ओर भाग गया.

Next Article

Exit mobile version