मुख्य पार्षद को लेकर बना नया खेमा

मधुबनी : हर दिन बीतने के साथ ही नप की राजनीति भी पल पल करवट बदल रही है. नप के मुख्य पार्षद चुनाव को लेकर राजनीति अब पूरे चरम पर पहुंच गयी है. नप के चुनाव परिणाम आये अभी मात्र तीन दिन ही हुए हैं. पर इस तीन दिन में ही मुख्य पार्षद के दौर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 5:02 AM

मधुबनी : हर दिन बीतने के साथ ही नप की राजनीति भी पल पल करवट बदल रही है. नप के मुख्य पार्षद चुनाव को लेकर राजनीति अब पूरे चरम पर पहुंच गयी है. नप के चुनाव परिणाम आये अभी मात्र तीन दिन ही हुए हैं. पर इस तीन दिन में ही मुख्य पार्षद के दौर मे कई उठा पटक हो चुके हैं. कल तक इस पद के लिये प्रबल दावेदार माने जाने वाले कुछ लोग इस रेस से खुद को बाहर कर लिया है तो कुछ नये चेहरे ने अपने नाम की घोषणा कर दी है.

तो कुछ भीतर ही भीतर पूरे खेल को बिगाड़ने या यूं कहें कि अपने पक्ष में करने की कोशिश में जुटे हैं. ऐसे लोग फिलहाल पार्षदों का मन टटोल रहे हैं. संभावना जतायी जा रही है कि जैसे ही इन्हें कुछ पार्षदों का सकारात्मक जवाब मिलेगा ये लोग एन मौका पर कूद कर मैदान में आ जायेंगे.

रेखा नायक दौर से बाहर.
कल तक प्रबल दावेदार माने जाने वाली रेखा नायक फिलहाल मुख्य पार्षद की दौर से अपने आप को बाहर कर दिया है. उन्होंने सीधे तौर पर यह आरोप भी लगा दिया है कि मुख्य पार्षद के चुनाव में पैसों का कथित तौर पर खेल होता है. सूत्रों की मानें तो बीते तीन दिन में उन्होंने कई पार्षदों से संपर्क साधा था. बताया जा रहा है कि उनसे डिमांड किया गया. जिससे आहत होकर ये अपने आप को उस दौर से ही बाहर कर दिया है. कहती हैं कि वर्तमान समय में पैसे की खेल खेलने की नीति चल रही है. यदि मैं पैसे के दम पर मुख्य पार्षद बनी तो मेरा उद्देश्य अधिक से अधिक पैसा कमाना रह जायेगा न कि शहर का विकास करना. ऐसे में इस दौर से बाहर होना ही बेहतर है.
कई खेमा शहर में सक्रिय . मुख्य पार्षद को लेकर कई खेमा सक्रिय हो चुका है. इसमें पूर्व मुख्य पार्षद खालिद अनवर अब तक पूरे दम खम के साथ इस राजनीति में अपने पक्ष को मजबूत करने में जुटे हैं. फिलहाल तीन वोट इनके खुद के परिवार में हैं. खुद खालिद अनवर, इनकी पत्नी शबनम आरा एवं बेटी बेनजीर खालिद. सूत्रों की मानें तो कइ अन्य पार्षदों ने भी अपनी सहभागिता देने का आश्वासन दिया है. पर इसके बाद भी ये अपने पक्ष को मजबूत करने में जुटे हैं
सुनीता देवी ने भी दी दस्तक . अब नयी राजनीतिक करवट बदलते हुए वार्ड 14 के नव निर्वाचित पार्षद सुनीता देवी ने भी अपने आप को मुख्य पार्षद के रेस में खड़ा कर दिया है. बताती है कि शहर में बीते पांच साल में निश्चय ही काम हुए हैं. निवर्तमान मुख्य पार्षद का कार्यकाल भी सराहनीय रहा है. पर परिवर्तन जरूरी है. वे लगातार तीन बार से चुनाव जीत रही है. यह जीत विकास के नाम पर ही हो रही है. जनता को उनका काम पसंद है. ऐसे में यदि वे मुख्य पार्षद बनती हैं तो पूरे शहर को विकसित करने की हर संभव पहल करेंगी.
प्रबल दावेदार रेखा नायक दौर से किया खुद को बाहर
लगाया पैसे के खेल का आरोप, अब सुनीता देवी पूर्वे भी आयीं मैदान में
खालिद अनवर अब भी पूरे दम खम के साथ मैदान में मौजूद
कई कर रहे भीतर ही भीतर वोटरों को अपने पक्ष में करने की कोशिश

Next Article

Exit mobile version