मधुबनी के लौकही में आसमान से गिरा अजूबा पत्थर, इसमें हैं चुंबकीय गुण

लौकही (मधुबनी) : लौकही के कौड़ियाही चौक के पास एक खेत में सोमवार को एक चुंबकीय पत्थर मिला है़ करीब 15 किलो वजन वाले इस पत्थर के बारे में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह आसमान से गिरा है. लेकिन, किसी ने इसे गिरते हुए नहीं देखा़ पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 6:56 AM
लौकही (मधुबनी) : लौकही के कौड़ियाही चौक के पास एक खेत में सोमवार को एक चुंबकीय पत्थर मिला है़ करीब 15 किलो वजन वाले इस पत्थर के बारे में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह आसमान से गिरा है. लेकिन, किसी ने इसे गिरते हुए नहीं देखा़ पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है और फिलहाल इसे थाने में रखा गया है. जिस खेत से पत्थर को निकाला गया, वहां करीब तीन फुट को गड्ढा बन गया है. थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया है कि पत्थर के आसमान से गिरने की बात स्थानीय लोग बता रहे हैं. इसमें हल्का चुंबकीय गुण भी है. इसे जांच के लिए भेज दिया जायेगा.
तस्वीर देखने से पत्थर की तरह लग रहा है. यह मैग्नेटिक प्रॉपर्टी हो सकता है. आसमान में चार्ज के कारण लाइटनिंग होता है और लाइटनिंग से मैग्नेटिक प्रॉपर्टी आ सकता है. एटमॉसफियर में इतना हेवी बॉडी कहां से आया, यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा.
डॉ विजय कुमार, विभागाध्यक्ष, भौतिकी विभाग, बीआरए विवि

Next Article

Exit mobile version