आज से 24 जनवरी तक बंद रहेंगी दवा दुकानें

लखीसराय/सूर्यगढ़ा : राज्य भर में थोक एवं खुदरा दवा दुकानों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता एवं तकनीकी गलती के नाम पर विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर लखीसराय जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिले के सभी खुदरा एवं थोक दवा दुकानदार 22, 23 एवं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 8:26 AM

लखीसराय/सूर्यगढ़ा : राज्य भर में थोक एवं खुदरा दवा दुकानों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता एवं तकनीकी गलती के नाम पर विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर लखीसराय जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिले के सभी खुदरा एवं थोक दवा दुकानदार 22, 23 एवं 24 जनवरी को तीन दिवसीय बंदी रखेंगे.

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन सूर्यगढ़ा इकाई के संगठन सचिव अंकित केडिया, दवा कारोबारी संजीत कुमार भारद्वाज उर्फ फुची बाबू, अशोक कुमार सिंह, अमित कुमार आदि ने संयुक्त रूप से बताया कि फार्मासिस्ट समस्या का सरकार द्वारा समाधान नहीं किया जा रहा है तथा निरीक्षण के दौरान नियम की आड़ में विभागीय उत्पीड़न व शोषण हो रहा है जो बंद होनी चाहिए. ड्रग एक्ट में परिभाषित फॉर्मेट फॉर्म-35 के अनुसार ही दवा दुकान में निरीक्षण होनी चाहिए.
दवा व्यवसायियों का कहना है कि बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर दवा कारोबारी 22 से 24 जनवरी तक तीन दिवसीय बंदी पर रहेंगे. दवा कारोबारी का कहना है कि इसके बावजूद भी सरकार के द्वारा उपरोक्त मांगों पर उचित निर्णय नहीं किया जाता है, तो एसोसिएशन द्वारा अनिश्चितकालीन बंदी रखकर आंदोलन तेज किया जायेगा.
इधर, मंगलवार की शाम केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की सूर्यगढ़ा इकाई द्वारा बंद को लेकर माइकिंग कर लोगों को जानकारी दी गयी. वहीं एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार व सचिव शैलेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि जिले के निबंधित सभी नर्सिंग होम की दवा दुकानें खुली रहेंगी. वहीं प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र को भी खुला रखा जायेगा. उन्होंने बताया कि जनहित में एसोसिएशन जरूरतमंद लोगों को दवा की दुकानें खोलकर दवा उपलब्ध करायी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version