किशनगंज : ढेकसरा चाय बगान में भूदान पर्चाधारियों ने जमाया कब्जा

किशनगंज : दूसरे दिन भी भूदान पर्चाधारि ढेकसरा में जमे रहे. जिले के 521 भूमिहीन परिवारों को ढेकसरा में भूदान की जमीन का पर्चा मिला. लेकिन कई वर्ष बाद भी उन्हें जमीन पर दखल प्रशासन द्वारा नहीं दिलाया गया. आजिज आकर सोमवार को दर्जनों भूमिहीन पर्चाधारी ढेकसरा स्थित चाय बगान पहुंचकर जमीन पर कब्जा जमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 8, 2018 5:52 AM
किशनगंज : दूसरे दिन भी भूदान पर्चाधारि ढेकसरा में जमे रहे. जिले के 521 भूमिहीन परिवारों को ढेकसरा में भूदान की जमीन का पर्चा मिला.
लेकिन कई वर्ष बाद भी उन्हें जमीन पर दखल प्रशासन द्वारा नहीं दिलाया गया. आजिज आकर सोमवार को दर्जनों भूमिहीन पर्चाधारी ढेकसरा स्थित चाय बगान पहुंचकर जमीन पर कब्जा जमा लिया.
इन लोगों ने खुद अपनी जमीन की मापी करते हुए दिनभर डटे रहे. भूमिहीन पर्चा धारियों का बताया कि पिछले कई वर्षों से अंचल कार्यालय से लेकर भूदान कार्यालय के चक्कर लगाकर थक गये. थकहार कर हमलोग आज जमीन पर पहुंचे है. जब तक हमें दखल नही मिलेगा हमलोग यही पर काबिज रहेंगे. जमीन कब्जा को ले भारी संख्या में महिला व पुरुष चाय बगान में ही तंबू, प्लास्टिक लगा रह है.
उधर घटना की सूचना मिलते ही सदर सीओ और टाउन थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर आफताब अहमद दल बल के साथ मौके पर पहुंच लोगों को समझाने का पूरा प्रयास किया. लेकिन कब्जाधारी कुछ सुनने को तैयार नहीं है. हालांकि समाचार प्रेषण तक भूदान परचाधारी चाय बगान में डेराडंडा जमाये हुए है.

Next Article

Exit mobile version