बड़ी लगार में चार सालों से अधूरा पड़ा है आंगनबाड़ी केंद्र

परबत्ता : प्रखंड के कई पंचायतों में विकास योजनाओं के वर्षों से अधूरा रहने एवं योजनाओं में अनियमितता बरते जाने को लेकर पंचायतवासियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है. हालत इतनी बदतर है कि कार्य करा रहे योजनाओं के अभिकर्ता कार्य अधूरा छोड़ वर्षों से फरार है.जबकी इन योजनाओं मे लाखों रुपये की निकासी भी हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 6, 2019 9:19 AM

परबत्ता : प्रखंड के कई पंचायतों में विकास योजनाओं के वर्षों से अधूरा रहने एवं योजनाओं में अनियमितता बरते जाने को लेकर पंचायतवासियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है. हालत इतनी बदतर है कि कार्य करा रहे योजनाओं के अभिकर्ता कार्य अधूरा छोड़ वर्षों से फरार है.जबकी इन योजनाओं मे लाखों रुपये की निकासी भी हो चुकी है.

इसके बावजूद विभागीय पदाधिकारियों व कर्मियों की शिथिलता के कारण पिछले कई वर्ष से पंचायत की कई योजनाएं अधूरी पड़ी हुई है.लेकिन इन योजनाओं को पूरा कराने वाले अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ लिये हैं.
2.96 लाख से बनना था भवन: बताते चलें कि लगार पंचायत अंतर्गत बड़ी लगार वार्ड संख्या 15 में वर्ष 2015 में 13वीं वित्त आयोग की राशि से आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया.भवन निर्माण के दौरान करीब 2 लाख 96 हजार की निकासी भी की गई. सूत्र बताते हैं कि तत्कालीन बीडीओ डॉ कुंदन के द्वारा अभिकर्ता के रुप मे पंचायत सेवक विनोद कुमार को भवन निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.
लेकिन इनको आगे की कार्यों के लिये राशि निर्गत नहीं किया गया. वहीं तत्कालीन बीडीओ द्वारा सहायक अभिकर्ता नियुक्ति की बात कही गई लेकिन ना तो अभिकर्ता बना ना हीं भवन. लगार के इस आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण कार्य पूरा नहीं होने से वार्ड सहित पंचायत के लोगों में नाराजगी है.
सब कुछ जानकर भी अधिकारी चुप
इसको लेकर राजद नेता अंजनी यादव ने कई बार अधिकारियों को पत्र लिखकर जांच एवं भवन निर्माण पूर्ण कराने की मांग की गई. लेकिन मामला अबतक जस का तस बना हुआ है. इतना ही नहीं योजना स्थल पर योजना से संबंधित बोर्ड तक नहीं लगाया है.
राजद नेता ने बताया कि इसी तरह आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण अधूरा छोड़े जाने से लोगों में गहरा रोष व्याप्त है. उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाबजूद अबतक उक्त अधूरे भवन को पूर्ण कराए जाने की दिशा में एक भी सार्थक कदम नहीं उठाए जाने से लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीण भी अब आंदोलन करने के मूड में दिख रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version