रिटायरिंग रूम की गुणवत्ता पर सांसद ने उठाये सवाल

जीएम को लिखा पत्र संवेदक पर कार्रवाई की मांग खगड़िया : रेलवे के रिटायरिंग रूम के निर्माण में अनियमितता बरती गई है. बनने के साथ इस रूम की दीवार में दरार पड़ गई है. जिसके बाद निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे है. जिससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है. लोगों की मांग पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2017 5:45 AM

जीएम को लिखा पत्र संवेदक पर कार्रवाई की मांग

खगड़िया : रेलवे के रिटायरिंग रूम के निर्माण में अनियमितता बरती गई है. बनने के साथ इस रूम की दीवार में दरार पड़ गई है. जिसके बाद निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे है. जिससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है. लोगों की मांग पर खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब बली कैसर ने भी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए घटिया निर्माण का मुद्दा रेलवे के वरीय अधिकारी के पास उठाया है. बताया जाता है कि खगड़िया कटिहार रेल खंड स्थित महेशखूंट रेलवे स्टेशन नवनिर्मित भवन से सटे रिटायरिंग रूम का निर्माण कराया गया था. लेकिन निर्माण के कुछ दिनों के भीतर ही दीवार में दरार आ गई है.
अब निर्माण की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लगे है. इधर सांसद ने हाजीपुर रेल जीएम डीके ज्ञाण को पत्र लिखकर निर्माण की गुणवत्ता की जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम का गठन करने, जांच कराने तथा घटिया निर्माण कार्य में शामिल संवेदक व अभियंताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है.
सड़कों की होगी जांच
जानकारी के मुताबिक सांसद ने जीएम को लिखे पत्र में साफ तौर पर कहा है कि रेलवे की देखरेख में महेशखूंट रेल स्टेशन पर बने रिटायरिंग रूम के निर्माण में गुणवत्ता विहीन कार्य हुआ है. जिसकी जांच व इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिये. सांसद ने इस मामले की जांच व कार्रवाई की सूचना उन्हें भी उपलब्ध कराने का अनुरोध रेल जीएम से किया है. जानकारी के मुताबिक बीतें एक पखबारा के दौरान सांसद ने करीब एक दर्जन मामलों में संबंधित विभाग के मंत्री व वरीय अधिकारी को पत्र लिखा है. जिसमें कई जर्जर सड़क का निर्माण सहित गुणवत्ता की जांच शामिल है.

Next Article

Exit mobile version