छत का प्लास्टर टूटने से दुर्घटना की आशंका

बारसोई : उच्च विद्यालय बारसोई के भवन के कई कमरे जर्जर हो चुके हैं. छत से प्लास्टर टूट कर आये दिन गिरता रहता है. इसके चलते बच्चों के दुर्घटना के शिकार होने की आशंका बनी हुई है. इतना ही नहीं छत से जल तो टपकता ही है. इसके अलावा पुराने तरीके से बने हुए विद्यालय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2017 1:36 AM

बारसोई : उच्च विद्यालय बारसोई के भवन के कई कमरे जर्जर हो चुके हैं. छत से प्लास्टर टूट कर आये दिन गिरता रहता है. इसके चलते बच्चों के दुर्घटना के शिकार होने की आशंका बनी हुई है. इतना ही नहीं छत से जल तो टपकता ही है. इसके अलावा पुराने तरीके से बने हुए विद्यालय भवन के छत को भी टूट कर गिरने की आशंका बनी हुई है. यहां बताते चलें कि बारसोई उच्च विद्यालय में 600 से अधिक बच्चे नामांकित है. यहां प्रत्येक दिन एक वर्ग में सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहते हैं.

ऐसी स्थिति में अगर किसी तरह की दुर्घटना घट गयी तो इसका जवाबदेह कौन होगा. साथ ही यहां इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा का केंद्र भी बनता है. जिसमें परीक्षार्थी परीक्षा देते हैं. वह भवन भी सुरक्षात्मक नहीं है. यहां बताते चलें कि इसी खस्ताहाल भवन के चलते पंचायत चुनाव के समय वोट गिनती के वक्त मकान के अंदर बरसात का पानी रिस जाने से मतपत्र के गीला हो जाने के पर काफी बड़ा बवाल खड़ा हुआ था. इसमें पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी थी.

ग्रामीणों की ओर से प्रशासन के लोगों पर पत्थरबाजी की गयी थी और आज भी वही भवन विद्यार्थियों के पढ़ाई के लिए प्रयोग में लाया जाता है. वहीं बारसोई के गणमान्य व्यक्तियों ने अनुमंडल प्रशासन सहित जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द उक्त बहुत पुराने भवन के स्थान पर नया विद्यालय भवन का निर्माण किया जाय ताकि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ ना हो सके.

Next Article

Exit mobile version