कला जत्था दे रहा लोगों को जानकारी

जहानाबाद नगर : सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा सात निश्चय योजना से लोगों को अवगत कराने के लिए कलाकार गांव-गांव में अलख जगा रहे हैं. जिला जनसंपर्क इकाई के माध्यम से नारायण युवा कला जत्था के कलाकार गांवों में नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 4:47 AM

जहानाबाद नगर : सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा सात निश्चय योजना से लोगों को अवगत कराने के लिए कलाकार गांव-गांव में अलख जगा रहे हैं. जिला जनसंपर्क इकाई के माध्यम से नारायण युवा कला जत्था के कलाकार गांवों में नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं कि सरकार उनके लिए कौन-कौन-सी कल्याणकारी योजनाएं चला रही है और इन योजनाओं का लाभ कैसे लिया जाये.

कलाकारों का जत्था ग्रुप लीडर गौतम कुमार के नेतृत्व लोगों को हंसाते हुए योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करा रहा है. कलाकार विशेष रूप से सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम के तहत चयनित योजनाओं से अवगत करा रहे हैं कि अब हर घर में नल का जल ,बिजली तथा शौचालय की व्यवस्था होगी. गांवों की गलियों का पक्कीकरण होगा तथा नालियों का पक्का
निर्माण कराया जायेगा. कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विशेष रूप से आर्थिक हल युवाओं का बल कार्यक्रम पर जोर दिया जा रहा है. आरक्षित रोजगार -महिलाओं का अधिकार, शौचालय का निर्माण -घर -घर का सम्मान के साथ आरटीपीएस के बारे में भी लोगों को अवगत करा रहे हैं. युवा कला जत्था में शामिल धर्मेंद्र कुमार द्वारा जागा है इनसान-जमाना बदल रहा है, के गीत के बोल पर लोगों को जागरूक कर योजनाओं से अवगत करा रहे हैं.
कला जत्था में विजय कुमार ,अवधेश कुमार ,आशा कुमारी ,स्वेता कुमारी ,बजरंगी आदि महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर लोगों को मनोरंजन के साथ योजनाओं से अवगत करा रहे हैं. युवा कला जत्था द्वारा मखदुपमुर ,रतनी तथा सदर प्रखंड के गांवों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version