2008 के बाद नहीं हुई पुस्तकालयाध्यक्षों की बहाली

लाइब्रेरी एसोसिएशन की जिला कमेटी का गठन जहानाबाद नगर : अनुग्रह नारायण स्मारक महाविद्यालय परिसर में ऑल बिहार टेंड लाइब्रेरी एसोसिएशन की बैठक हुई. बैठक में जिला कमेटी का गठन करते हुए अजय राय को एसोसिएशन का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विकास चंद्र सिंह एवं उपाध्यक्ष कुमुद रंजन भी मौजूद थे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 4:44 AM

लाइब्रेरी एसोसिएशन की जिला कमेटी का गठन

जहानाबाद नगर : अनुग्रह नारायण स्मारक महाविद्यालय परिसर में ऑल बिहार टेंड लाइब्रेरी एसोसिएशन की बैठक हुई. बैठक में जिला कमेटी का गठन करते हुए अजय राय को एसोसिएशन का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विकास चंद्र सिंह एवं उपाध्यक्ष कुमुद रंजन भी मौजूद थे. बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के विद्यालयों में वर्ष 2008 के बाद पुस्तकालयाध्यक्ष की बहाली नहीं हुई है. एक तरफ जहां प्रदेश के सभी विद्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में पुस्तकालयाध्यक्ष के पद रिक्त हैं, वहीं दूसरी तरफ सभी विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में पुस्तकालय विज्ञान का पाठ्यक्रम संचालित किया जा रहा है. प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में छात्र बेरोजगार हो रहे हैं.
इन छात्रों में सरकार के प्रति आक्रोश है .उन्होंने कहा कि सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की बात करती है, लेकिन यह तब तक संभव नही है, जब तक सभी विषयों के शिक्षक उपलब्ध न हों. बैठक में 30 मार्च को विधानसभा का घेराव करने का निर्णय लिया गया. इसमें सभी सदस्यों से भाग लेने की अपील की गयी. बैठक में जिला कमेटी में उपाध्यक्ष गजेंद्र सिंह एवं रंजन सिंह ,सचिव रंजन कुमार ,मीडिया प्रभारी देवव्रत सिंह, छात्रा प्रमुख ललिता वर्मा तथा सलाहकार प्रकाश चंद्रा को मनोनीत किया गया.

Next Article

Exit mobile version