27 तक प्रत्येक पंचायत में केसीसी कैंप का आयोजन

जहानाबाद सदर : सदर प्रखंड के किसान भवन में केसीसी कैंप का आयोजन किया गया. प्रखंड कृषि पदाधिकारी अंजनी कुमार की उपस्थिति में किसानों ने अपना आवेदन कृषि समन्वयक प्रमोद कुमार एवं किसान सलाहकार देवेंद्र कुमार को दिया. कृषि विभाग 27 फरवरी तक जिले के प्रत्येक पंचायत में केसीसी कैंप का आयोजन कर रही है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2020 1:43 AM

जहानाबाद सदर : सदर प्रखंड के किसान भवन में केसीसी कैंप का आयोजन किया गया. प्रखंड कृषि पदाधिकारी अंजनी कुमार की उपस्थिति में किसानों ने अपना आवेदन कृषि समन्वयक प्रमोद कुमार एवं किसान सलाहकार देवेंद्र कुमार को दिया. कृषि विभाग 27 फरवरी तक जिले के प्रत्येक पंचायत में केसीसी कैंप का आयोजन कर रही है.

शिविर में उपस्थित कृषि पदाधिकारी ने कहा कि इसमें बैंकों की भूमिका महत्वपूर्ण है. कृषि पदाधिकारी ने कहा कि किसानों को लोन उपलब्ध कराने में बैंक सहयोग करें जिससे जिले की कृषि अर्थ व्यवस्था मजबूत हो सके और किसानों की माली हालत सुधर सके. इस अभियान में बैंकों को रूचि दिखाने की जरूरत है.
सरकार की योजना है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभ लेने वाले प्रत्येक किसान को केसीसी की सुविधा उपलब्ध हो. कैंप में विभिन्न बैंकों से जुड़े 65 किसानों ने आवेदन दिया. शिविर में एक भी बैंक प्रतिनिधि उपस्थित नहीं थे.

Next Article

Exit mobile version