हाइवा की ठोकर से बिजली का पोल टूटकर गिरा

जहानाबाद : पटना-गया एनएच 83 पर नगर थाना क्षेत्र के फिदा हुसैन मोड़ के समीप अवस्थित ईदगाह के पास एक हाइवा की ठोकर से बिजली का पोल टूटकर गिर पड़ा. इस घटना के बाद एक नंबर फीडर से करीब 15 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही, जिससे शहर के बड़े हिस्से में पेयजल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 6:16 AM

जहानाबाद : पटना-गया एनएच 83 पर नगर थाना क्षेत्र के फिदा हुसैन मोड़ के समीप अवस्थित ईदगाह के पास एक हाइवा की ठोकर से बिजली का पोल टूटकर गिर पड़ा. इस घटना के बाद एक नंबर फीडर से करीब 15 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही, जिससे शहर के बड़े हिस्से में पेयजल के लिए हाहाकार मचा रहा. बिजली कंपनी के अधिकारी व कर्मी टूटे हुए पोल की मरम्मत करने में जुटे रहे, लेकिन 15 घंटे के बाद ही बिजली की आपूर्ति बहाल हुआ.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार की अहले सुबह करीब तीन बजे एक गिट्टी लदा हाइवा ट्रक (बीआर 02जीबी-0959) ईदगाह के समीप तेज रफ्तार के कारण डिवाइडर पर लगा बिजली की पोल में ठोकर मार दिया, जिससे लोहे का बना बिजली का पोल दो हिस्से में टूटकर गिर पड़ा. इसके बाद बिजली की आपूर्ति बाधित हो गयी.
अनियंत्रित ट्रक पोल को तोड़ते हुए डिवाइडर पर चढ़ गया. घटना के बाद हाइवा चालक भागने में सफल रहा. वहीं बिजली की आपूर्ति बाधित हो गयी. सुबह होते ही बिजली कार्यालय के अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंच टूटे हुए पोल और हाइवा को हटाने में जुट गये.
कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी की सहायता से टूटे हुए पोल को निकाला गया. साथ ही हाइवा को भी सड़क किनारे किया गया. विभागीय कर्मी की कड़ी मेहनत के बाद सोमवार की शाम करीब चार बजे के बाद बिजली की आपूर्ति बहाल हुई.
15 घंटे तक बाधित रही बिजली की आपूर्ति, पेयजल के लिए मचा हाहाकार : हाइवा के ठोकर से बिजली का पोल टूट जाने के कारण एक नंबर फीडर से 15 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही जिससे शहर के बड़े हिस्से में पेयजल के लिए हाहाकार मचा रहा.
कई लोग तो बिना नहाये ही घरों से बाहर निकले तथा बिजली नहीं आने की जानकारी लेने में जुटे रहे. पेयजल के लिए कई लोगों को सरकारी नल व चापाकल का सहारा लेना पड़ा. सरकारी चापाकल व नल पर भी लोगों की भीड़ लगी रही. आखिरकार बिजली की आपूर्ति बहाल होने के बाद ही लोगों को पेयजल संकट से छुटकारा मिला.

Next Article

Exit mobile version