एनएच पर लगा रहा जाम, फंसे रहे यात्री

बरौली : बुधवार की शाम बनकट गांव के पास हाइवे पर हुई दुघर्टना के बाद देर रात तक एनएच 28 पर वाहनों का परिचालन बंद रहा. दोनों ओर 10 किमी तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रही. मृतक के आक्रोशित परिजन बस के मालिक को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. वहीं, कुछ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 7:38 AM

बरौली : बुधवार की शाम बनकट गांव के पास हाइवे पर हुई दुघर्टना के बाद देर रात तक एनएच 28 पर वाहनों का परिचालन बंद रहा. दोनों ओर 10 किमी तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रही. मृतक के आक्रोशित परिजन बस के मालिक को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे.

वहीं, कुछ लोग बस को फूंक देने पर भी आमादा थे, लेकिन बनकट के ग्रामीणों ने ऐसा करने से परिजनों को रोका. नतीजतन परिजनों और ग्रामीणों में तनातनी की स्थिति भी आ गयी. वहीं परिजन देर रात करीब 11 बजे तक हाइवे पर जमे रहे और आवगमन अवरुद्ध रखा.
हाइवे बंद होने से सैकड़ों गाड़ियां फंसी रहीं और यात्री पानी के लिए भी तरसते रहे. बच्चों का हाल सबसे बुरा था. वे भूख से चिल्ला रहे थे, लेकिन आसपास खाने-पीने की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी. बुधवार को लगन होने के कारण बरात और तिलक की गाड़ियां अटकी रहीं तथा दूल्हा भी जाम छूटने के बाद ही देर रात वहां से जा सके.
कई विदेशी पर्यटक भी जाम में फंसे रहे. करीब 11 बजे जिला से डीसीएलआर के साथ पहुंचे पुलिस बल ने बरौली, सिधवलिया और मांझा पुलिस के सहयोग से जाम कर रहे परिजनों को सड़क से हटाया तथा परिचालन शुरू कराया. दुर्घटना में मृत मधुबनी गांव के बृजकिशोर सिंह की पत्नी को सीओ रामजीत प्रसाद सिंह और बीडीओ डॉ संजय कुमार ने प्रमिला देवी को उनके घर पहुंच कर अनुदान राशि के रूप में चार लाख का चेक दिया.
दुर्घटना से हुआ है करीब ढाई लाख का नुकसान : बरौली. मघुबनी से दिल्ली जा रही बस ने बुधवार को एनएच 28 स्थित बनकट गांव में एक बाइक सवार को कुचल दिया था और एक पक्के घर से टकराकर रुक गयी थी.
इस घटना से मकान का भी नुकसान हुआ है. गृहस्वामी बनकट के दोनों पैरों से विकलांग पान दुकानदार आमोद पटेल ने बताया कि बड़े जतन से आशियाना बनाया था. बस के धक्के से कई जगह मकान में दरारें भी आ गयी हैं. वहीं शौचालय तथा चापाकल, टीवी, पंखा, सिलाई मशीन सहित अन्य कई सामान बिल्कुल ही बर्बाद हो गये हैं. मकान का छज्जा भी टूट गया है. आमोद ने कुल मिला कर ढाई लाख के नुकसान होने की बात कही है.
कहा कि सारे लोग बस मालिक और मृतक की बात कर रहे हैं, आखिर मुझे मुआवजा कौन देगा? वहीं बस दुर्घटना में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. घटना के विषय में मृतक बृजकिशोर सिंह के भाई उजेंद्र सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Next Article

Exit mobile version