बाजार में टमाटर हुआ और ”लाल”, करैला ”कड़वा”

गोपालगंज : बारिश होने के बाद एक बार फिर सब्जियों के दाम में उछाल आयी है. ये उछाल इतनी जबरदस्त है कि गरीबों की थाली में सब्जी का नामोनिशान नहीं है़ सब्जियां महंगी होने की वजह से भोजन स्वाद बिगड़ गया है. बढ़ी कीमतों के कारण टमाटर का रंग और लाल हो गया है़ यही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2017 11:21 AM
गोपालगंज : बारिश होने के बाद एक बार फिर सब्जियों के दाम में उछाल आयी है. ये उछाल इतनी जबरदस्त है कि गरीबों की थाली में सब्जी का नामोनिशान नहीं है़ सब्जियां महंगी होने की वजह से भोजन स्वाद बिगड़ गया है. बढ़ी कीमतों के कारण टमाटर का रंग और लाल हो गया है़ यही कारण है कि कइयों की थाली में सलाद से टमाटर गायब है़ सब्जी की बढ़ी कीमतों के कारण गरीबों की थाली से सब्जी नदारद हो गयी है. गृहिणियों का कहना है कि चंद दिनों में सब्जियों की कीमतों में काफी इजाफा हो गया है. गरीबों के घरों में सब्जी बनना बंद हो गया है. साधारण किस्म के लोग पाव से काम चला रहे हैं.
लोगों का कहना है की पहले इन दिनों सब्जी के दाम काफी कम हुआ करते थे और हर कोई सब्जियों का उपयोग इस मौसम में बहुतायत से करता था़ बरौली के सब्जी विक्रेता योगेंद्र प्रसाद और कादिर मियां ने कहा की दाम बढ़ने से कारोबार पर काफी असर पड़ा है़ पहले एक दिन में 50 से 60 किग्रा तक टमाटर बिक जाता था, लेकिन अब मुश्किल से पांच से छह किलो तक बिक रहा है. सब्जी की कीमत में यह उछाल इसी सप्ताह से ही है़ पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से सब्जी के पौधों में फल नहीं लग रहे हैं . और खेतों में सब्जियांं सड़ भी रही है़ं इसलिए पीछे से ही सब्जी महंगी आ रही है.
\
मजबूरन हमें भी महंगे दामों पर बेचना पड़ रहा है़ सब्जी खरीदने पहुंचे संजय गुप्ता और पुरुषोत्तम प्रसाद का कहना था कि अब हमलोग सब्जी के बदले बेसन और चने का उपयोग अधिक कर रहे हैं तथा अचार के साथ खाना खा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version