एयरपोर्ट पर कई भाषाओं में मिलेगी बोधगया की जानकारी

पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खोला गया एक काउंटर रखा गया डोनेशन बॉक्स भी बोधगया : गया एयरपोर्ट पर उतरनेवाले पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट परिसर में बोधगया मंदिर प्रबंधकारिणी समिति (बीटीएमसी) का एक काउंटर गुरुवार को खोला गया. इसका उद्घाटन मगध आयुक्त लियान कुंगा व डीएम कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2016 9:03 AM
पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खोला गया एक काउंटर
रखा गया डोनेशन बॉक्स भी
बोधगया : गया एयरपोर्ट पर उतरनेवाले पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट परिसर में बोधगया मंदिर प्रबंधकारिणी समिति (बीटीएमसी) का एक काउंटर गुरुवार को खोला गया. इसका उद्घाटन मगध आयुक्त लियान कुंगा व डीएम कुमार रवि ने फीता काट कर किया. साथ ही काउंटर के बाहर बीटीएमसी के एक डोनेशन बॉक्स का भी उद्घाटन किया गया.
डीएम कुमार रवि ने बताया कि गया व बोधगया में लाखों पर्यटक हवाई मार्ग से आते हैं. पर्यटकों को गया एयरपोर्ट पर उतरने के बाद गया, बोधगया व दूसरे पर्यटक स्थलों व अन्य प्रकार की बातों की जानकारी के लिए सुविधा मुहैया कराने के दृष्टिकोण से बीटीएमसी ने एक काउंटर एयरपोर्ट पर खोला गया है.
इस काउंटर पर कई देशों की भाषाओं की जानकारी रखने वाले प्रशिक्षित युवकों की तैनाती की जायेगी, ताकि उनके जरिये विदेशी पर्यटकों को हर प्रकार की जानकारी मिल सके. डीएम ने बताया कि देश-दुनिया से आनेवाले पर्यटक स्वेच्छा से दान करने को इच्छुक रहते हैं. इसलिए एयरपोर्ट परिसर में भी डोनेशन बॉक्स उपलब्ध कराया गया है.
उम्मीद है कि बीटीएमसी काउंटर के जरिये पर्यटकों को लाभ जरूर मिलेगा. इधर, एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट परिसर में बीटीएमसी का एक काउंटर खोलने व डोनेशन बॉक्स रखने की प्रक्रिया काफी दिनों चल रही थी. हर प्रकार की प्रशासनिक तैयारी करने के बाद काउंटर व डोनेशन बॉक्स का उद्घाटन किया गया.

Next Article

Exit mobile version