नकली दवाओं का भंडाफोड़ !

गया: गुजरात की श्रीनिवास लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड नामक एक दवा कंपनी की शिकायत पर राज्य औषधि नियंत्रक, पटना, के निर्देश पर सारण के लाइसेंसिंग ऑथोरिटी नित्यानंद किसलय के नेतृत्व में गुरुवार को टिकारी रोड में देना बैंक के नीचे स्थित आरके ड्रग्स एजेंसी में छापेमारी की गयी. श्री किसलय ने बताया कि गुजरात की दवा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 29, 2015 8:21 AM
गया: गुजरात की श्रीनिवास लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड नामक एक दवा कंपनी की शिकायत पर राज्य औषधि नियंत्रक, पटना, के निर्देश पर सारण के लाइसेंसिंग ऑथोरिटी नित्यानंद किसलय के नेतृत्व में गुरुवार को टिकारी रोड में देना बैंक के नीचे स्थित आरके ड्रग्स एजेंसी में छापेमारी की गयी.

श्री किसलय ने बताया कि गुजरात की दवा कंपनी ने शिकायत दर्ज करायी थी कि गया की दवा मंडी में स्थित आरके ड्रग्स में उनकी कंपनी के नाम पर नकली दवा बेची जा रही है. एजेंसी में छापेमारी की गयी. दवाओं की पहचान कर नमूने लिये गये हैं. इनमें आयरन, विटामिन, बुखार, दर्द व खून साफ करनेवाली दवाएं हैं. सभी जांच के लिए भेजे जायेंगे. गड़बड़ी पाये जाने पर एजेंसी के मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

छापेमारी को लेकर दुकानदारों में भय
इधर, छापेमारी की सूचना मिलते ही दवा मंडी में हड़कंप मच गयी. दवा दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर गायब हो गये. कुछ दुकानदार दूर खड़े होकर स्थिति भांप रहे थे. लेकिन, छापेमारी के दौरान दवा कारोबारी अपनी-अपनी दुकानें बंद कर जिस तरह रफूचक्कर हुए, इससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं. कहीं ऐसा तो नहीं कि शहर की दवा मंडी में नकली दवाओं का कारोबार फल-फूल रहा है?
छापेमारी दल में ये थे शामिल
छापेमारी दल में गया के लाइसेंसिंग ऑथोरिटी उदय शंकर, सारण के ड्रग इंस्पेक्टर अनिल कुमार शाह व सीवान के ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिन्हा शामिल थे. छापेमारी दल के साथ श्रीनिवास लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर ए अंसारी भी थे.

Next Article

Exit mobile version