गया पहुंचा ब्रिलिएंट कोचिंग संस्थान

गया: एपी कॉलोनी के आशा सिंह मोड़ के समीप मंगलवार को इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कराने वाले ब्रिलिएंट कोचिंग की जूनियर ब्रांच खोली गयी. 2008 में मान्यता प्राप्त कोचिंग संस्थान ब्रिलिएंट, पटना की सिल्वर जुबली वर्ष में क्लास आठवां, नौवीं व दसवीं के छात्रों के प्लस टू बोर्ड व एडवांस लेवल की तैयारी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:32 PM

गया: एपी कॉलोनी के आशा सिंह मोड़ के समीप मंगलवार को इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कराने वाले ब्रिलिएंट कोचिंग की जूनियर ब्रांच खोली गयी. 2008 में मान्यता प्राप्त कोचिंग संस्थान ब्रिलिएंट, पटना की सिल्वर जुबली वर्ष में क्लास आठवां, नौवीं व दसवीं के छात्रों के प्लस टू बोर्ड व एडवांस लेवल की तैयारी के लिए इस ब्रांच का उद्घाटन किया गया.

यह पहला ऐसी संस्थान है, जो आठवीं क्लास से ही बच्चों को मेडिकल व इंजीनियरिंग की तैयारी के काबिल बनाने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देता है. मौजूदा प्रतिस्पर्धा के माहौल में आठवां, नौवीं व दसवीं कक्षा से ही छात्रों को प्लस लेवल सहित आइआइटी के लिए भी आधार प्रदान किया जाता है.

ब्रिलिएंट जूनियर का मुख्य उद्देश्य दसवीं बोर्ड से पहले के छात्रों को बोर्ड व ओलिंपियाड व एनटीएसइ के साथ आगे आने वाली आइआइटी जैसी स्तरीय प्रतिस्पर्धाओं के लिए मानसिक व शैक्षणिक रुप से तैयार करना है. ब्रिलिएंट ग्रुप के निदेशक अजय कुमार पिंटू ने बताया कि जूनियर ब्रांच पटना, आरा, मुजफ्फरपुर के अलावा बाढ़, आशियाना नगर, खगौल, गया व औरंगाबाद में खोली गयी है.

बच्चों को छोटी क्लास से ही गुणवत्तापूर्ण व स्तरीय शिक्षा दिलाने के लिए यह बेहतर संस्थान साबित होगा. ब्रिलियंट जूनियर से सभी छात्रों को सभी केंद्रों पर क्वालिटी स्टडी, मेटेरियल, असाइनमेंट, प्रश्न बैंक, एनसीइआरटी सॉल्यूशन बैंक व आल इंडिया टेस्ट सीरीज व स्मार्ट क्लासेज के माध्यम से उच्च स्तरीय शिक्षा व अभिभावकों को मोबाइल मैसेज के माध्यम से हाजिरी व समय पर आने-जाने तथा टेस्ट व रिजल्ट की जानकारी प्रदान की जायेगी. सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से बच्चों पर कैंपस में पूरी निगरानी रखी जायेगी. संस्थान के सभी केंद्रों पर गरीब व मेधावी छात्रों को नि:शुल्क शिक्षा भी जायेगी. यातायात की सुविधा भी बच्चों को उपलब्ध करायी जायेगी. इस मौके पर मोहित कुमार, गया जिला प्रभारी रंजीत मिश्र, संतोष पांडेय, अरविंद पांडेय, मोहन पांडेय व मुंद्रिका सिंह आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version