माओवादी व टीएसपीसी में गोलीबारी

गया : जिले की झारखंड सीमा पर स्थित नक्सलग्रस्त बाराचट्टी थाने के तिलेटांड़ के घने जंगलों में शुक्रवार सुबह भाकपा-माओवादी व टीएसपीसी नामक नक्सली संगठन के सदस्यों के बीच गोलीबारी हुई. दोनों ओर से करीब दो घंटे तक ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. लगातार गोलियों की आवाज से पूरा इलाका थर्रा उठा. जंगल में फायरिंग की सूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2014 4:25 AM
गया : जिले की झारखंड सीमा पर स्थित नक्सलग्रस्त बाराचट्टी थाने के तिलेटांड़ के घने जंगलों में शुक्रवार सुबह भाकपा-माओवादी व टीएसपीसी नामक नक्सली संगठन के सदस्यों के बीच गोलीबारी हुई.
दोनों ओर से करीब दो घंटे तक ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. लगातार गोलियों की आवाज से पूरा इलाका थर्रा उठा. जंगल में फायरिंग की सूचना मिलते ही एसएसपी निशांत कुमार तिवारी व सिटी एसपी राकेश कुमार ने सीआरपीएफ के कमांडेंट धीरज कुमार से बातचीत की और दोनों नक्सली संगठनों के गुरिल्ला दस्ते में शामिल हथियारबंद सदस्यों की घेराबंदी करने की योजना बनायी.
अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल) शंभु प्रसाद, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेट अरुण कुमार, शेरघाटी डीएसपी अजय कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस व स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में तिलेटांड जंगल में घेराबंदी करने के लिए कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया. दोनों नक्सली संगठनों के सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए गया पुलिस ने झारखंड की पुलिस से संपर्क स्थापित किया और तिलेटांड जंगल को झारखंड की ओर से घेराबंदी कर नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर करने की योजना बनायी. लेकिन, पुलिस को इसमें सफलता नहीं मिली.
इस कांबिंग ऑपरेशन में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि सुबह से लगातार दो घंटे तक माओवादियों व टीएसपीसी नक्सली संगठन के सदस्यों के बीच गोलीबारी हुई. झारखंड की सीमा को सील कर कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया गया, पर नक्सली भागने में सफल रहे.

Next Article

Exit mobile version