मंगोलिया के राष्ट्रपति ने महाबोधि मंदिर में की पूजा-अर्चना

गया: मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्तमागिन बटुल्गा शनिवार को बोधगया में महाबोधि मंदिर गये और उस वृक्ष के नीचे पूजा की, जहां पर भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खाल्तमागिन की अगवानी की. कड़ी सुरक्षा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 10:42 PM

गया: मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्तमागिन बटुल्गा शनिवार को बोधगया में महाबोधि मंदिर गये और उस वृक्ष के नीचे पूजा की, जहां पर भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खाल्तमागिन की अगवानी की. कड़ी सुरक्षा के बीच हवाई अड्डे से राष्ट्रपति और 72 सदस्यों के उनके प्रतिनिधिमंडल का काफिला सीधे महाबोधि मंदिर के लिए रवाना हो गया.

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में जाकर पूजा की और महाबोधि वृक्ष के नीचे ध्यान लगाया. बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति खाल्तमागिन और उनके साथ आए लोगों को स्वागत किया गया. यूनेस्को विश्व विरासत स्थल महाबोधि मंदिर पटना से करीब 95 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

Next Article

Exit mobile version