लोस स्पीकर ने महाबोधि मंदिर में माथा टेक लिया आशीर्वाद

कहा- शांति की चाह में पहुंचीं महाबोधि मंदिर बोधगया : लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सोमवार को महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की व बोधिवृक्ष को नमन किया. लोस स्पीकर ने मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद कहा कि यह शांति का स्थल है और वह भी शांति की चाहत लेकर यहां पहुंची हैं. इससे पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 2:44 AM

कहा- शांति की चाह में पहुंचीं महाबोधि मंदिर

बोधगया : लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सोमवार को महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की व बोधिवृक्ष को नमन किया. लोस स्पीकर ने मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद कहा कि यह शांति का स्थल है और वह भी शांति की चाहत लेकर यहां पहुंची हैं. इससे पहले उन्होंने बोधगया मंदिर प्रबंधकारिणी समिति (बीटीएमसी) के अध्यक्ष डीएम अभिषेक सिंह व सचिव एन दोरजे से मंदिर की व्यवस्था व पूजन स्थलों के बारे में जानकारी प्राप्त की. लोस स्पीकर ने मंदिर के गर्भ गृह में पूजा-अर्चना के बाद बोधिवृक्ष के पास मत्था टेका. बीटीएमसी की ओर से उन्हें महाबोधि मंदिर की प्रतिकृति भेंट की गयी.
महाबोधि मंदिर के बाद उन्होंने 80 फुट बुद्ध मूर्ति का भी अवलोकन किया व फोटोग्राफी करायी. लोस स्पीकर के साथ गया के सांसद हरि मांझी व औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह भी महाबोधि मंदिर पहुंचे. डीएम व एसएसपी गरिमा मलिक ने गया एयरपोर्ट पर लोस अध्यक्ष की अगवानी की व मंदिर पहुंचने पर सचिव एन दोरजे, सदस्य डॉ अरविंद सिंह व भिक्खु दीनानंद ने उन्हें खादा भेंट कर स्वागत किया. महाबोधि मंदिर परिसर में लोकसभा अध्यक्ष काफी उत्सुकता के साथ बोधिवृक्ष सहित अन्य स्थलों के बारे में जानकारी प्राप्त करती रहीं.

Next Article

Exit mobile version