वजीरगंज समेत सूबे के 11 युवा बने सैन्य अधिकारी

12वीं पासिंग आउट परेड. माेतिहारी के राजेपुर नवादा के संदीप काे मिला गाेल्ड मेडल पुलिस पिकेट को उड़ानेवाला नक्सली गिरफ्तार बाराचट्टी : धनगांई गांव स्थित निर्माणधीन पुलिस पिकेट को बीते सात अगस्त को बम से उड़ानेवाले नक्सली को कोबरा की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. कोबरा ने उसे बिहार-झारखंड की सीमा से गिरफ्तार किया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2017 6:04 AM

12वीं पासिंग आउट परेड. माेतिहारी के राजेपुर नवादा के संदीप काे मिला गाेल्ड मेडल

पुलिस पिकेट को उड़ानेवाला नक्सली गिरफ्तार
बाराचट्टी : धनगांई गांव स्थित निर्माणधीन पुलिस पिकेट को बीते सात अगस्त को बम से उड़ानेवाले नक्सली को कोबरा की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. कोबरा ने उसे बिहार-झारखंड की सीमा से गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नक्सली संतोष साव झारखंड के गडिया का रहनेवाला है. गौरतलब है कि सात अगस्त की रात नक्सलियों ने पुलिस,सीआरपीएफ व कोबरा की टीम को चुनौती देते हुए धनगाई स्थित सामुदायिक भवन को बम विस्फोट कर उड़ा दिया था. खास बात यह है कि उसी सामुदायिक भवन में पुलिस पिकेट खोले जाने की तैयारी भी जोर-शोर से चल रही थी. पुलिस पिकेट खोले जाने की खबर को नक्सली हजम नहीं कर पा रहे थे.
वह पुलिस पिकेट को अपनी गतिविधियों के लिए मुफीद नहीं मान रहे थे. यही वजह रही कि नक्सलियों ने पूरी तैयारी के साथ बीती सात अगस्त को सामुदायिक भवन पर धावा बोला और उसे बम से उड़ा दिया. संबंधित मामले में संतोष साव के अलावा अन्य नक्सलियों के विरुद्ध भी नामजद मुकदमा पुलिस ने दर्ज किया था. मामला दर्ज होते ही संतोष साव अपने गांव से लगातार फरार चल रहा था. शनिवार को बिहार- झारखंड की सीमा के निकट संतोष साव को देखे जाने की सूचना कोबरा टीम को मिली. इस पर कोबरा और जिला पुलिस की टीम ने प्लान तैयार किया और उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये नक्सली से पूछताछ की जा रही थी. पुलिस को विश्वास है कि कुछ और नक्सली शीघ्र ही पकड़े जाएंगे. इससे पूर्व पांच नक्सली पकड़े जा चुके हैं जो जेल में बंद चल रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version