यूनियन बैंक में चोरी का प्रयास, तीन गिरफ्तार

दो फरार, एक महीने के भीतर दो बार चोरों ने किया अटैक गहन पूछताछ के लिए पुलिस ने चोरों को गुप्त स्थान पर रखा गया : मेडिकल थाना क्षेत्र के मगध कॉलोनी रोड नंबर 11 स्थित यूनियन बैंक में एक बार फिर चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया. इस बार पुलिस ने तीन चोरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2017 7:11 AM

दो फरार, एक महीने के भीतर दो बार चोरों ने किया अटैक

गहन पूछताछ के लिए पुलिस ने चोरों को गुप्त स्थान पर रखा
गया : मेडिकल थाना क्षेत्र के मगध कॉलोनी रोड नंबर 11 स्थित यूनियन बैंक में एक बार फिर चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया. इस बार पुलिस ने तीन चोरों को बैंक के अंदर ही दबोच लिया, जबकि तीन पुलिस को देख मौके से भाग गये. इससे पहले चोरों ने पिछले 13 नवंबर को भी चोरी का प्रयास किया था. इस संबंध में बैंक की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था. इस बार भी बैंक प्रबंधक पंकज कुमार वर्मा ने मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. चोरों के पकड़े जाने की बात को फिलहाल पुलिस छिपा रही है. सूत्रों का कहना है कि पकड़े गये तीन चोरों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है. यही वजह है कि वह मामले को फिलहाल गुप्त रखा जा रहा है.
जानकारी के अनुसार, रविवार की रात करीब ढाई बजे छह चोर ऑटो से यूनियन बैंक पहुंचे. चोर अपने साथ गैस कटर व गैस की टंकी भी साथ लेकर आये थे. चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल करते हुए बैंक के शटर में लगे लॉक को काट दिया. इसके बाद बैंक के अंदर चार चोर घुस गये और उनके दो सहयोगी बैंक के बाहर उनकी पहरेदारी करने में जुट गये. इस बीच, पास के एक मकानवाले को बैंक में चोरी होने की भनक लग गयी. उस मकान में रहने वाले व्यक्ति ने मेडिकल थानाध्यक्ष को फोन कर घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही मेडिकल थाने की पुलिस सक्रिय हुई और मौके पर पहुंच कर बैंक की घेराबंदी की और बैंक के अंदर घुस कर तीन चोरों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि पकड़े गये चोर गैस कटर से बैंक का सेल्फ व लॉकर काटने की तैयारी में जुटे थे. पुलिस ने गैस कटर और गैस टंकी जब्त कर ली है. सूत्रों का कहना है कि बैंक के सेल्फ व लॉकर में करीब 40 लाख रुपये थे. इधर, मेडिकल थानाध्यक्ष लाल बिहारी पासवान का कहना है कि पुलिस बैंक में चोरी के प्रयास के मामले की छानबीन में जुटी है. उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाई तेजी से चल रही है.
बैंक में गार्ड नहीं
हैरान करनेवाली बात है कि बैंक की सुरक्षा के लिए बैंक प्रबंधन की ओर से एक भी सुरक्षाकर्मी की तैनाती नहीं की गयी है. बैंक की सुरक्षा पूरी तरह से भगवान भरोसे छोड़ दी गयी है. यह हाल तब है जब बीते दिनों जिलाधिकारी कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक ने बैंकर्स के साथ मीटिंग में सुरक्षा के मसले को गंभीरता से लेने का कड़ा निर्देश दिया था. बताया जाता है कि इससे पूर्व भी पुलिस प्रशासन की ओर से बैंकर्स को हर संभव एहतियात बरतने और सुरक्षा गार्ड तैनात करने की बात कही गयी थी. लेकिन, अब तक उनके आदेश का पालन कई बैंकर्स की ओर से नहीं किया गया है. उसमें से एक यूनियन बैंक भी है.

Next Article

Exit mobile version