दरभंगा से अंत्योदय एक्सप्रेस का जल्द शुरू होगा परिचालन

दरभंगा : रेल बजट में घोषित अंत्योदय एक्सप्रेस का परिचालन शीघ्र आरंभ होगा. इसके लिए विभागीय कवायद पूरी कर ली गयी है. परिचालन आरंभ होने की तिथि की फिलवक्त घोषणा नहीं की गयी है. उम्मीद है कि अक्टूबर से इसका परिचालन आरंभ हो जायेगा. यहां बता दें कि अगले महीने से रेलवे की नयी समय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2016 5:32 AM

दरभंगा : रेल बजट में घोषित अंत्योदय एक्सप्रेस का परिचालन शीघ्र आरंभ होगा. इसके लिए विभागीय कवायद पूरी कर ली गयी है. परिचालन आरंभ होने की तिथि की फिलवक्त घोषणा नहीं की गयी है. उम्मीद है कि अक्टूबर से इसका परिचालन आरंभ हो जायेगा. यहां बता दें कि अगले महीने से रेलवे की नयी समय सारिणी आने की उम्मीद है. रेलवे सूत्र बताते हैं कि उसी में इस गाड़ी की बावत सूचना जारी की जा सकती है. दरभंगा से जालंधर के बीच इस अंत्योदय एक्सप्रेस का परिचालन होना है. यह गाड़ी जनसाधारण होगी. अर्थात इसकी सभी बोगियां सामान्य ही रहेंगी.

यहां से अमृतसर के लिए पहले से एक ट्रेन जननायक एक्सप्रेस चल रही है. यह नई ट्रेन होगी. प्रथम चरण में दरभंगा से जालंधर के लिए सप्ताह में एक दिन मंगलवार को रवाना होगी. वहीं जालंधर से गुरुवार को यह दरभंगा के लिए प्रस्थान करेगी. विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि आवश्यकता होने पर इसके फेरे में विस्तार किया जा सकता है. यह ट्रेन दरभंगा से सीतामढ़ी, रक्सौल, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना के रास्ते जालंधर जायेगी.

उल्लेखनीय है कि रेल बजट में इस साल देश के विभिन्न भागों से मजदूर तबके के यात्रियों के लिए अंत्योदय एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की गयी थी.
रेलवे िवभाग की कवायद पूरी
अगले महीने से परिचालन शुरू होने के आसार
जालंधर के बीच चलेगी जनसाधारण ट्रेन
प्रथम चरण में दरभंगा से जालंधर के लिए सप्ताह में एक दिन मंगलवार को होगी रवाना
आयेगी नयी समय सारिणी
मुख्य अभियुक्त ने किया आत्मसमर्पण

Next Article

Exit mobile version