व्हाट्सएप पर लॉटरी जीतने का मैसेज भेज ठगी कर रहा साइबर अपराधी

दरभंगा : साइबर अपराधी लोगों को अपने चंगुल में फंसाने के लिये नित्य नया हथकंडा अपना रहा है. इन दिनों कई लोगों को व्हॉटसएप पर ऑडिया क्लिप भेजकर फंसाने का कार्य हो रहा है. मैसेज में लॉटरी संबंधी जानकारी दी जाती है ताकि लोगों को विश्वास हो जाय. कॉल के माध्यम से लोगों को लॉटरी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 21, 2019 5:39 AM

दरभंगा : साइबर अपराधी लोगों को अपने चंगुल में फंसाने के लिये नित्य नया हथकंडा अपना रहा है. इन दिनों कई लोगों को व्हॉटसएप पर ऑडिया क्लिप भेजकर फंसाने का कार्य हो रहा है. मैसेज में लॉटरी संबंधी जानकारी दी जाती है ताकि लोगों को विश्वास हो जाय. कॉल के माध्यम से लोगों को लॉटरी में 25 लाख रुपये जीतने की जानकारी दी जाती है.

इसके लिये दिये गये नंबर पर व्हॉटसएप के माध्यम से कॉल कर मुंबई में स्टेट बैंक के अधिकारी से बात करने को कहा जाता है. उस नंबर पर कॉल करने पर बैंक का डिटेल मांगा जाता है. इस दौरान संबंधित जानकारी देने पर बैंक से राशि की निकासी होने का मैसेज आता है. एक ऐसा ही एक वाकया लक्ष्मीसागर मुहल्ला में हुआ. शुक्रवार को विजय कुमार मिश्रा के व्हॉटसएप नंबर पर इसी तरह का ऑडियो कॉल आया. उसमें 25 लाख रुपये लॉटरी में जीतने की बात कही गयी. उनको फंसाने का प्रयास किया, लेकिन सचेत श्री मिश्रा ने बताये गये नंबर पर कॉल नहीं किया.

Next Article

Exit mobile version