बेतिया व मोतिहारी पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन

बेतिया : एनआइए का मोस्टवांटेड आतंकी अबी अहमद उर्फ नबी अहमद उर्फ भुअर अंसारी गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी बेतिया व मोतिहारी पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में इंडो-नेपाल के सिकटा बार्डर से की गयी है. गिरफ्तारी की सूचना पर पहुंची एनआइए, पटना की टीम ने अबी अहमद से घंटों पूछताछ की. पूछताछ में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 5, 2017 9:19 AM

बेतिया : एनआइए का मोस्टवांटेड आतंकी अबी अहमद उर्फ नबी अहमद उर्फ भुअर अंसारी गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी बेतिया व मोतिहारी पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में इंडो-नेपाल के सिकटा बार्डर से की गयी है. गिरफ्तारी की सूचना पर पहुंची एनआइए, पटना की टीम ने अबी अहमद से घंटों पूछताछ की.

पूछताछ में कुछ अहम जानकारी मिली है. अबी अहमद का पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से सांठगांठ का भी खुलासा हुआ है. वह आइएसआइ के जरिये पाकिस्तान से आये जाली नोटों को भारत

पाक में छप गये हैं दो हजार के नये नोट, भारत में लाने की तैयारी : 07
अंतरराष्ट्रीय जाली नोट तस्कर अबी…
पहुंचाता था. पूछताछ के बाद एनआइए टीम ने अबी को सीजेएम जयराम प्रसाद की कोर्ट में पेशी के बाद उसे ट्राजिंट रिमांड पर पटना लेकर रवाना हो गयी है. एसपी विनय कुमार ने बताया कि अबी अहमद नेपाल के बारा जिले के थाना सिमरौनगढ़ हरिहरपुर का रहनेवाला है. उसकी पहचान जाली नोटों के अंतरराष्ट्रीय तस्कर के रूप में है. वह एनआइए की वांटेड सूची में शामिल था. 2014 में दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से बरामद 50 लाख के जाली नोट में उसका नाम आया था. वहीं, पटना में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है, जिसमें उसके खिलाफ वारंट जारी था. एनआइए की ओर से अबी अहमद पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.
इधर, बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि अबी अहमद नेपाल से भारत सीमा में आने के फिराक में है. हालांकि, वह किस रास्ते आयेगा, इसकी पुष्टि नहीं थी. सूचना मिलते ही बेतिया पुलिस को अलर्ट कर दिया गया, साथ ही मोतिहारी एसपी से वार्ता कर वहां की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया. इसी बीच अबी अहमद के सिकटा में होने की सूचना पर उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
एसपी ने बताया कि अबी अहमद से पूछताछ में उसके आइएसआइ से जुड़े होने की बात सामने आयी है. पूछताछ में उसने मोतिहारी, बेतिया व यूपी में अपने लोगों के बारे में अहम जानकारी दी है. छापेमारी दल में बेतिया पुलिस से दारोगा बिमलेंदू कुमार, विनोद कुमार सिंह, सिपाही मुन्ना साह व मोतिहारी पुलिस के पदाधिकारी व जवान शामिल रहे.

Next Article

Exit mobile version