14 चिकित्सकों से स्पष्टीकरण

बेतिया : भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) ने चिकित्सकों की उपस्थिति का जायजा लेने के लिए बीते दिन मेडिकल कॉलेज सह सदर अस्पताल का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान बेतिया मेडिकल कॉलेज से कुल 14 चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए. एमसीआई के निरीक्षण में पाए गए अनुपस्थित चिकित्सकों की रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2019 1:15 AM

बेतिया : भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) ने चिकित्सकों की उपस्थिति का जायजा लेने के लिए बीते दिन मेडिकल कॉलेज सह सदर अस्पताल का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान बेतिया मेडिकल कॉलेज से कुल 14 चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए. एमसीआई के निरीक्षण में पाए गए अनुपस्थित चिकित्सकों की रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है.

इस क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए चिकित्सकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के आदेश जारी करते हुए सभी को 7 दिनों के अंदर अनुपस्थिति का कारण स्पष्ट करते हुए अपना उत्तर विभाग को सुपुर्द करने का निर्देश जारी किया है.

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए कुल 14 चिकित्सकों के खिलाफ विभागीय आंतरिक प्रशासनिक कार्यवाही शुरू कर दी गयी है. आंतरिक प्रक्रिया के फलस्वरूप दोषी पाए गए संविदागत, टेन्योर पर कार्यरत चिकित्सकों की संविदा एवं टेन्योर को समाप्त कर दिया जाएगा. साथ ही नियमित चिकित्सकों के विरुद्ध भी उचित अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बीते 4 मई को निरीक्षण किया गया. जिसमें कुल 12 संविदागत एवं 2 नियमित चिकित्सक अनुपस्थित मिले थे.

Next Article

Exit mobile version