शिकारियों ने दो होमगार्ड जवानों की हत्या की, जंगल में मिली लाश

बगहा : बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के बाल्मीकि नगर टाईगर प्रोजेक्ट के नौरंगिया दोन जंगल में जानवरों का शिकार करने वाले शिकारियों ने वन विभाग में कार्यरत दो होमगार्ड जवानों की तेज धारदार हथियार से रविवार की सुबह हत्या कर दी. बगहा वन प्रमंडल (दो) के जिला वन अधिकारी गौरव ओझा ने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2019 6:53 PM

बगहा : बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के बाल्मीकि नगर टाईगर प्रोजेक्ट के नौरंगिया दोन जंगल में जानवरों का शिकार करने वाले शिकारियों ने वन विभाग में कार्यरत दो होमगार्ड जवानों की तेज धारदार हथियार से रविवार की सुबह हत्या कर दी. बगहा वन प्रमंडल (दो) के जिला वन अधिकारी गौरव ओझा ने बताया कि मृतक जवान के नाम अर्जुन यादव और हीरा लाल कुशवाहा है. ये जवान बगहा थाना अंतर्गत जूरा पाकड और मनपुरवा गांव के निवासी थे. उन्होंने बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर वन विभाग और पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने दोनों शव को बरामद कर बगहा अनुमंडल अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम कराया. जानवरों का शिकार करने वाले शिकारियों की संख्या 15 थी. वारदात को अंजाम देने के बाद वे सभी फरार हो गये. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

उन्होंने बताया कि गश्ती दल में शामिल इन होमगार्ड जवानों ने जाल लगाकर जानवरों का शिकार कर रहे शिकारियों में से एक को पकड़ लिया था. उनसे रिहा करने के लिए शिकारियों ने गश्ती दल पर हमला बोल दिया और इन दोनों जवानों की धारदार हथियार से हत्या कर दी और उनके द्वारा पकड़े गये अपने साथी को साथ लेकर फरार हो गये. गश्ती दल में शामिल अन्य होमगार्ड जवानों ने भागकर हमलावर शिकारियों ने अपनी जान बचायी.

Next Article

Exit mobile version