अधेड़ प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया, उसके बाद…

पश्चिम चंपारण : किसी ने सच कहा है कि अवैध संबंधों की कहानी अंत काफी दर्दनाक होता है. ऐेसे संबंधों को गांव या फिर समाज स्वीकार नहीं कर पाता. ऐसे मामलों में तुरंत ग्रामीणों की पंचायत बैठती है और कभी-कभार फैसले भी अजीबोगरीब लिये जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है बिहार के पश्चिम चंपारण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 3:01 PM

पश्चिम चंपारण : किसी ने सच कहा है कि अवैध संबंधों की कहानी अंत काफी दर्दनाक होता है. ऐेसे संबंधों को गांव या फिर समाज स्वीकार नहीं कर पाता. ऐसे मामलों में तुरंत ग्रामीणों की पंचायत बैठती है और कभी-कभार फैसले भी अजीबोगरीब लिये जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है बिहार के पश्चिम चंपारण के बगहा में, जहां लोगों ने दो अधेड़ प्रेमी युगल को आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया और उसके बाद जो हुआ, वह मानवता को शर्मसार कर देने वाला था. जी हां, इस पूरी वारदात की किसी ने वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया है, वीडियो देखने के बाद यही लगता है कि ग्रामीण इलाकों में आज भी अवैध संबंधों के प्रति लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर होता है.

घटना बगहा के चौतरवा थाना क्षेत्र के बड़ा लगुनाहा गांव की है. जहां लोगों ने एक शादीशुदा प्रेमी युगल को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया. उसके बाद ग्रामीणों ने दोनों शादीशुदा प्रेमी युगल के साथ जमकर मारपीट की,और चेहरे पर कालिख पोत डाला. बताया जा रहा है कि शादीशुदा होने के बावजूद यह दोनों प्रेमी युगल के बीच लंबे समय से अवैध संबंध चलता आ रहा था. गांव के पुरुष कैची लेकर महिला का बाल काट रहे थे, वह चीख रही थी और छोड़ने की गुहार लगा रही थी और वहां खड़ी महिलाएं उसका चीर हरण कर रही थीं.

पकड़े गये प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पंचायत के फरमान पर सजा दी है. दोनों प्रेमी युगल के बाल काट दिये गये. ग्रामीणों के मुताबिक इसी गांव के रहने वाले अखिल किशोर का गांव के ही शादीशुदा महिला के साथ लंबे समय से अवैध संबंध था. अधेड़ प्रेमी युगल को आपत्तिजनक हालत में शनिवार को देखकर गांव के लोगों का गुस्सा उबल पड़ा. उसके बाद ग्रामीण दोनों के साथ घंटों तक मारपीट और बाल काटने की प्रक्रिया को अंजाम देते रहे. किसी ने इसी बीच पुलिस को फोन भी किया, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची.

गांव के कुछ संस्कृति के झंडा उठाने वाले युवक उत्साह में पूरे गांव में दोनों को घुमाते रहे. उन्होंने पुलिस को बुलाने की जहमत नहीं उठायी. बाद में काफी टार्चर करने के बाद अधेड़ प्रेमी युगल को थाने को सौंपा गया. मामले में चौतरवा थाना के थानाध्यक्ष ने स्थानीय मीडियाकर्मियों को बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पूरी घटना थाने से महज दो किलोमीटर की दूरी पर घटी और पुलिस सोती रही. दोनों प्रेमी युगल शादी-शुदा हैं और दोनों के अपने-अपने परिवार हैं. गांव वालों का कहना है कि इनका बहुत दिनों से अवैध संबंध चल रहा है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : कई दिन से पोती से कर रहा था दुष्कर्म, दादा और मां गिरफ्तार

Next Article

Exit mobile version